सरिता विशेष

आखिरकार ‘सरिता’ की ही खबर सच साबित होने वाली है. 4 जुलाई को ‘‘सरिता’’ ने इसी जगह ‘‘करीना कपूर और ऐश्वर्या रायः एक ही पथ के राही’’ शीर्षक के तहत अपने पाठकों को बताया था कि करीना कपूर का करियर किस तरह ऐश्वर्या राय के ही पद चिन्हों पर चल रहा है. हमने इस लेख में यह भी लिखा था कि करीना कपूर और फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ की निर्माता रिया कपूर के आश्वस्त करने के बावजूद फिल्म ‘‘वीरे दी वेडिंग’’ में करीना कपूर के अभिनय करने की कोई संभावनाएं नहीं हैं. और लगभग दो माह पहले लिखी गयी हमारी बात सच साबित हो रही है. अब यह  लगभग साफ हो चुका है कि फिल्म ‘‘वीरे दी वेडिंग’’ से करीना कपूर बाहर हो चुकी हैं. मगर बौलीवुड के सूत्रों के अनुसार कुछ निजी मजबूरियों के चलते रिया कपूर इसे स्वीकार नहीं कर रही हैं.

वास्तव में दिसंबर माह में करीना कपूर मां बनने वाली हैं. इसी के चलते अब उनका शरीर इस बात को खुलेआम बताने लगा है. इसे अब किसी तरह से भी छिपाना संभव नहीं है, और कैमरे की आंख तो आम इंसानों की आंख से कई गुना ज्यादा तेज होती है. इसी के चलते करीना कपूर के अति नजदीकी सूत्र दावा कर रहे हैं कि करीना कपूर ने स्वयं फिल्म ‘‘वीरे दी वेडिंग’’ की निर्माता से कह दिया है कि वह उनकी फिल्म नहीं कर पाएंगी. और वह अपनी फिल्म के लिए उनकी जगह दूसरी अभिनेत्री की तलाश कर लें. वैसे करीना कपूर ने यह भी साफ कर दिया है कि वह रोहित शेट्टी की फिल्म ‘‘गोलमाल 4’’ में स्पेशल गाना नहीं कर रही हैं, जैसा कि रोहित शेट्टी की तरफ से दावा किया जा रहा है.

यूं तो करीना कपूर भी अभी खुलकर कुछ नहीं कह रही हैं. लेकिन हाल ही में एक इंवेंट के दौरान करीना कपूर ने जो कुछ कहा, उसके मायने तो यही निकलते हैं. वास्तव में दो दिन पहले एक इंवेंट में जब पत्रकारों ने करीना कपूर से फिल्म ‘‘वीरे दी वेडिंग’’ को लेकर सवाल किया, तो करीना कपूर ने कहा- ‘‘फिल्म को लेकर अभी हम लोग काम कर रहे हैं. मैं तब काम करना शुरू करुंगी, जब मैं खुद को बेहतर महसूस करुंगी. वैसे मैं एक काम काजी औरत की तरह काम करती रहूंगी. मैं चाहे जो काम करुं, मगर मैं कुछ भी छिपाने का प्रयास नहीं करुंगी. क्योंकि मेरे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है. मैं जिस तरह दिखाई दे रही हूं, उसी रूप में फिल्मकार मुझे अपनी फिल्म में दिखाना चाहें, तो ठीक है.’’

करीना कपूर के नजदीकी सूत्रों का दावा है कि अभी भी करीना कपूर सुबह थकान महसूस करती हैं. कुछ दिनों बाद उनके लिए बिस्तर से उठना भी समस्या होगी. इसके अलावा करीना को लगता है कि जब फिल्म की शूटिंग शुरू होगी, तब शायद वह खुद को पूरी तरह से स्वस्थ महसूस न कर सकें. इसी के चलते करीना कपूर ने रिया कपूर से बात करके बता दिया है कि वह ‘वीरे दी वेडिंग’ नहीं कर पाएंगी. करीना कपूर अपनी तरफ से फिल्म की निर्माता को अंधेरे में नहीं रखना चाहतीं. 

जी हां! जून माह के अंतिम दिनों में जब करीना कपूर के गर्भवती होने की खबर उजागर हुई थी, तब फिल्म ‘‘वीरे दी वेडिंग’’ की निर्माता रिया कपूर ने दावा किया था कि उनकी फिल्म ‘‘वीरे दी वेडिंग’’ की शूटिंग अगस्त माह के प्रथम सप्ताह से शुरू होगी और अगस्त माह में करीना कपूर की शूटिंग पूरी हो जाएगी. जी हां! ‘‘वीरे दी वेडिंग’’ की शूटिंग अगस्त माह में बैंकाक में होनी थी. लेकिन अगस्त माह खत्म होने जा रहा है और इस फिल्म की शूटिंग के शुरू होने की कोई संभावनाएं नजर नहीं आ रही है. रिया के अति नजदीकी सूत्रों की माने तो अभी तक इस फिल्म की पटकथा का ही काम पूरा नहीं हुआ और इस फिल्म की शूटिंग अक्टूबर माह से पहले शुरू होने की संभावनाएं नहीं है. ऐसे हालात में सभी अंदाजा लगा सकते हैं कि करीना कपूर अक्टूबर माह में कैसे शूटिंग करेंगी. शायद इसी के चलते करीना कपूर ने स्वयं खुद को इस फिल्म से अलग करने का फैसला लिया है.

मगर रिया कपूर कहती हैं-‘‘जो भी चर्चाएं हो रही हैं, वह गलत है. करीना कपूर हमारी फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ का हिस्सा हैं. हम करीना कपूर के साथ अक्टूबर माह में कुछ दिन शूटिंग करेंगे. बाकी शूटिंग हम 2017 में करेंगे.’’

चलिए, न घोड़ा दूर न मैदान..बहुत जल्द सच सामने आ ही जाएगा..