सरिता विशेष

पुरूष प्रधान बौलीवुड में कंगना रानौट ने अपनी अभिनय प्रतिभा के बल पर आतंक मचा रखा है. अजय देवगन, संजय दत्त से लेकर कई कलाकार उनके साथ काम करने से कतराते हैं. बालीवुड के तीनों खान भी कंगना रानौट के साथ काम करने से डरते हैं. बौलीवुड में अब तक माना जाता रहा है कि कंगना रानौट वह पहली अदाकारा हैं, जिन्हे एक फिल्म में अभिनय करने के लिए ग्यारह करोड़ रूपए मिलते हैं. जबकि उनकी फिल्में आम बौलीवुड कमर्शियल मसाला फिल्में नहीं होती है. यह एक अलग बात है कि आज तक खुद कंगना रानौट ने स्वीकार नहीं किया है कि उन्हे कितनी पारिश्रमिक राशि मिलती है. कंगना हमेशा दावा करती आई हैं कि उन्हें जितनी राशि मिलनी चाहिए, उतनी राशि मिल रही है.

पर बौलीवुड की वेबसाइट ने जो खुलासा किया है, वह तो आश्चर्यजनक है. इस वेबसाइट की माने तो कंगना रानौट को विशाल भारद्वाज की फिल्म ‘‘रंगून’’ में अभिनय करने के लिए पारिश्रमिक राशि के तौर पर महज तीन करोड़ रूपए ही मिले हैं. जबकि कंगना रानौट ने फिल्म ‘रंगून’ की शूटिंग खत्म करने के बाद दावा किया है कि, फिल्म ‘रंगून’ में कंगना रानौट, सैफ अली खान व शाहिद कपूर यह तीन हीरो हैं.’’

सूत्रों के अनुसार फिल्म ‘रंगून’ में सैफ अली खान और शाहिद कपूर को भी कंगना रानौट के समान ही पैसे मिले हैं. यहां पर ध्यान देने योग्य बात यह है कि सैफ अली और शाहिद कपूर की पिछली कई फिल्में असफल रही हैं. बहरहाल, इस रहस्य के उजागर होने के बाद से कंगना रानौट के अलावा सैफ अली खान व शाहिद कपूर भी इस मसले पर कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं.