सरिता विशेष

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म ‘‘फैशन’’ में एक साथ काम करने वाली अभिनेत्रियों प्रियंका चोपड़ा और कंगना रानौट ने अपनी पहचान नारी प्रधान फिल्मों में अभिनय करने वाली अदाकारा के रूप में बना रखी है. पर बॉलीवुड के सूत्रों की माने तो इन दोनों के बीच कभी नहीं जमती. जबकि दोनों एक दूसरे को अपना दोस्त बताती हैं.

बॉलीवुड के अंदरूनी सूत्रों के अनुसार कंगना रानौट और प्रियंका चोपड़ा के बीच कुछ दूरियां उस वक्त बढ़ीं, जब फिल्म ‘क्वीन’ के लिए कंगना रानौट को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार मिल गया, जबकि उस वक्त प्रियंका चोपड़ा को उम्मीद थी कि फिल्म‘‘मैरी कॉम’’के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार मिलेगा.

उसके बाद से प्रियंका चोपडा व कंगना के बीच मुलाकातें नहीं हुई. इस बीच प्रियंका चोपड़ा ने फिल्म निर्माण के क्षेत्र में कदम रखते हुए ‘फैशन’ के निर्देशक मधुर भंडारकर के साथ फिल्म ‘मैडम जी’ का निर्माण करने की सोची. पर तमाम उठापटक के बाद अंततः फिल्म ‘मैडमजी’ का निर्माण रुक गया.

सूत्रों के अनुसार ‘मैडम जी’ नहीं बनने वाली हैं. पर ‘क्वाटिंको’ सीरियल में अभिनय कर प्रियंका चोपड़ा ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शोहरत बटोर ली है. तो अब वह अपनी इस शोहरत को भुनाने के लिए एक बार फिर एक नारी प्रधान फिल्म बनाने का निर्णय किया है.सूत्रों की माने तो प्रियंका चोपड़ा ने अपनी इस नारी प्रधान फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने के लिए कंगना रानौट से संपर्क किया. मगर सूत्रों का दावा है कि कंगना रानौट ने प्रियंका चोपड़ा की पूरी बात सुने बगैर ही उनकी इस फिल्म में अभिनय करने से साफ मना कर दिया.

इतना ही नहीं अब कंगना रानौट धीरे धीरे उन सभी फिल्मकारों के साथ काम करने की कोशिश कर रही हैं, जिनके साथ कभी प्रियंका चोपड़ा ने काम किया था. इसी स्ट्रेटजी के चलते कंगना रानौट इन दिनों विशाल भारद्वाज के संग फिल्म ‘‘रंगून’’ कर रही है. कंगना के इस रवैये को देखते हुए चर्चाएं गर्म है कि कंगना रानौट, प्रियंका चोपड़ा को मात पर मात दे रही हैं.