उड़ी आतंकवादी हमले के बाद से भारतीय फिल्मों में पाक कलाकारों के अभिनय करने पर बैन की मांग के साथ ही नित नए विवाद व खबरें सामने आ रही हैं.

अभी दो तीन दिन पहले ही कई अंग्रेजी व कुछ हिंदी अखबारों में प्रमुखता के साथ खबर छपी थी कि साकेत चौधरी के निर्देशन में बनने वाली फिल्म ‘‘हिंदी मीडियम’’ का निर्माण फिलहाल स्थगित कर दिया गया है. दिनेश वीजन और भूषण कुमार द्वारा संयुक्त रूप से बनायी जा रही इस फिल्म में इरफान खान के साथ ही पाकिस्तानी अभिनेत्री सबा कमर अभिनय कर रही हैं. इस हास्य फिल्म की कहानी दिल्ली के चांदनी चौक में रहने वाले दंपति की है. फिल्म में इरफान की पत्नी के किरदार में सबा कमर हैं.

पाकिस्तानी अभिनेत्री सबा कमर ‘‘मंटो’’ और ‘‘लाहौर से आगे’’ जैसी पाकिस्तानी फिल्मों के अलावा कुछ पाकिस्तानी सीरियलों में अभिनय कर चुकी हैं. ‘हिंदी मीडियम’ उनकी पहली बौलीवुड फिल्म है.

मजेदार बात यह है कि एक बड़े अंग्रेजी अखबार ने तो दो दिन पहले पृष्ठ पर फिल्म ‘‘हिंदी मीडियम’’ की शूटिंग स्थगित होने की खबर के साथ यह भी लिखा कि ‘‘हिंदी मीडियम’’ की शूटिंग न होने पर जो तारीखें अब खाली हुई हैं, उन तारीखों में इरफान खान किसी अन्य फिल्म की शूटिंग करने की बजाय उन दिनों को अपने परिवार के साथ बिताने के अलावा पढ़ने लिखने में बिताएंगे. इस अखबार ने लिखा है कि इरफान अपनी हौलीवुड फिल्म ‘‘इंफॅर्नो’’ के प्रदर्शन के बाद सबसे पहले ‘‘हिंदी मीडियम’’ की शूटिंग करने वाले थे, लेकिन अब यह फिल्म अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गयी है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...