फिल्मकार इंद्र कुमार इन दिनों एक तरफ अपनी एडल्ट कामेडी फिल्म ‘‘ग्रैंड मस्ती’’ को लेकर चर्चा में हैं, तो दूसरी तरफ उन्हे अपनी बेटी श्वेता कुमार की भी चिंता सता रही है. इंद्र कुमार की बेटी श्वेता कुमार दो बार लांच हो चुकी हैं, पर उनका करियर आगे बढ़ ही नहीं पाया. सबसे पहले हिमेश रेशमिया ने अपनी फिल्म ‘‘कर्ज’’ में श्वेता कुमार को अभिनय करने का मौका दिया था. लेकिन ‘कर्ज’ के साथ ही श्वेता कुमार का करयिर डूब गया. उसके बाद खुद इंद्र कुमार ने अपनी बेटी श्वेता कुमार का कैरियर संवारने की जिम्मेदारी लेते हुए फिल्म ‘‘सुपर नानी’’ का निर्माण व निर्देशन किया. इस फिल्म को सफल बनाने के लिए इंद्र कुमार ने नानी के किरदार में मशहूर अदाकारा रेखा के साथ ही रणधीर कपूर को भी जोडा था. मगर फिल्म ‘‘सुपर नानी’’ ने बाक्स आफिस पर पानी नही मांगा और श्वेता कुमार का करियर दूसरी बार भी डूब गया.

पर इंद्र कुमार हार माने को तैयार नही है. अब एक बार फिर वह अपनी बेटी का करियर संवारने जा रहे हैं. इस बार इंद्र कुमार ने अपनी बेटी का करियर संवारने के लिए अपनी 1990 की आमिर खान के अभिनय से सजी सर्वाधिक सफल फिल्म ‘‘दिल’’ का रीमेक ‘दिल 2’ बनाने का निर्णय लिया है, जिसमें मुख्य भूमिका श्वेता कुमार निभाएंगी.

इस बात को स्वीकार करते हुए इंद्र कुमार बताते हैं-‘‘हर पिता अपने बच्चों की भलाई चाहता हैं. यूं तो मैं चाहता था कि श्वेता बौलीवुड में अपनी जगह स्वयं बनाए. इसीलिए उसने पहले बाहरी बैनर यानी कि हिमेश रेशमिया की फिल्म ‘कर्ज’ से करियर की शुरूआत की थी. पर ‘कर्ज’ असफल रही और बात नहीं बनी. उसका ‘कर्ज’ में अभिनय करने का निर्णय गलत साबित हुआ. तब मैने उसको लेकर फिल्म ‘सुपर नानी’ बनायी. इस फिल्म में मैने श्वेता को बहुत सशक्त किरदार दिया. पर ‘सुपर नानी’ भी नहीं चली. अब हम ‘दिल 2’ के साथ श्वेता को परदे पर लाने वाले हैं. जो कि मेरी नब्बे के दशक की सफल फिल्म ‘दिल’ का रीमेक होगी. हम इसे वर्तमान समय के अनुसार बनाने वाले हैं. श्वेता के साथ हीरो कोई नया लड़का होगा, उसकी तलाश जारी है. ‘दिल 2’ भी उसकी लांचिंग फिल्म की तरह होगी.’’

सूत्रों की माने तो इंद्र कुमार और आमिर खान के बीच बहुत प्रगाढ़ संबंध हैं, इसलिए इंद्र कुमार ‘दिल 2’ में मेहमान कलाकार के रूप में आमिर खान को जोड़ने वाले हैं.