बॉलीवुड की अदाकाराओं प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण के हॉलीवुड में पसंदीदा होने से पहले, ऐसे कई भारतीय मूल के अभिनेता और अभिनेत्री हैं, जिन्होंने अमेरिकी टीवी शो और फिल्म उद्योग में अपने लिए एक स्थान बनाया है. इन कलाकारों ने टेलीविजन शो से लेकर फिल्मों तक कई बड़ी भूमिकाएं निभाई हैं, और विश्व स्तर पर इन सितारों ने मान्यता प्राप्त की हैं.

अभिनेत्री मिंडी कलिंग से अभिनेता देव पटेल तक, ये हैं भारतीय मूल के वे छ: सितारे जिन्होंने हॉलीवुड में अपने हुनर से सबको दीवाना बना दिया है..

कुनाल नय्यर

लंदन में एक पंजाबी परिवार में जन्मे कुणाल का जीवन और शिक्षा-दीक्षी सब भारत (नई दिल्ली) में ही हुई. बाद में वे वित्त और व्यवसाय का अध्ययन करने के लिए अमेरिका चले गए और इसी दौरान उन्होंने वहां अभिनय कक्षाएं लेना शुरू किया और सहीं से उन्हें इस अभिनय कला के लिए अपने प्यार और समर्पण का एहसास हुआ.

वर्तमान में उन्हें ‘बिग बैंग थ्योरी’ (रोजमर्रा की जिंदगी में पैदा होने वाली परिस्थितियों के आधार पर बनाया गया एक हास्यप्रद टेलीविजन कार्यक्रम) में ‘राज कोथरापापली’ की भूमिका निभाने के लिए बहुत अधिक तारीफे मिल रही हैं. उन्होंने कई फिल्मों में अभिनय करने के साथ-साथ, कई अलग-अलग फिल्मों की डबिंग में अपनी आवाज भी दी है.

मिंडी कलिंग

वीरा मिंडी चोकलिंगम, जिन्हें हम मिंडी कलिंग नाम से ही जानते हैं, का जन्म अमेरिका में एक हिंदू परिवार में हुआ था. इनके माता-पिता अवू और स्वाती, नाइजीरिया में काम करते हुए आपस में मिले थे.

मिंडी को अमेरिकन टेलीविजन सीरीज ‘द ऑफिस’ से एक बड़ा ब्रेक एक लेखक के रूप में मिला, जिसमें उन्होंने केली कपूर की भूमिका भी निभाई थी. तब से वे रुकी नहीं और उन्होंने अभी तक, दो संस्मरण और लिखे.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...