2010 में संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म ‘‘गुजारिश’’ में रितिक रोशन ने पैरलाइज यानी कि पक्षाघात के शिकार म्यूजीशियन से रेडियो जॉकी बने एथान का किरदार निभाया था, जो कि अदालत में ‘इच्छा मौत’ की आज्ञा के लिए लड़ाई लड़ता है. अब वही रितिक रोशन अपने पिता राकेश रोशन के निर्देशन में बन रही फिल्म ‘‘काबिल’’ में एक ऐसे अंधे इंसान का किरदार निभा रहे हैं, जो कि एक आम इंसान की तरह जिंदगी जीता है और अपनी जिंदगी के गुजर बसर के लिए डबिंग आर्टिस्ट का काम करता है.

फिल्म ‘‘काबिल’’ में एक डबिंग कलाकार के तौर पर अभिनय करते हुए एक दृश्य में रितिक रोशन को  बौलीवुड के कई कलाकारों की आवाज निकालनी होती है. सूत्रों के अनुसार रितिक रोशन ने इस सीन में अमिताभ बच्चन की आवाज निकाली है. यानी कि अब वह फिल्म ‘काबिल’ में कुछ कलाकारों की मिमिक्री करते हुए नजर आएंगे. फिल्म ‘काबिल’ से जुड़े सूत्र दावा कर रहे हैं कि अमिताभ बच्चन की आवाज हूबहू निकालने के लिए रितिक रोशन ने काफी रिहर्सल की और जब उन्होंने टेक दिया, तो उनकी आवाज सुनकर सेट पर मौजूद लोगों के साथ साथ साउंड इंजीनियर रेसूल पुकिटी भी हैरान रह गए. सभी को लगा जैसे कि खुद अमिताभ सेट पर पहुंच गए हों.

इस संबंध में रितिक रोशन कहते हैं-‘‘मिमिक्री मेरा छिपा हुआ टैलेंट है. इसलिए जब मुझे पता चला कि फिल्म ‘काबिल’ में मेरा किरदार अंधे के साथ डबिंग आर्टिस्ट का है, तो मैंने कहा कि मेरे संवाद डब न किए जाएं, मैं खुद ही इस काम को अंजाम दूंगा. मेरे इस काम में साउंड इंजीनियर रसूल पुकुटी से भी काफी मदद मिली.

26 जनवरी 2017 को प्रदर्शित होने वाली फिल्म ‘‘काबिल’’ को लेकर रितिक रोशन व उनके पिता तथा फिल्म के निर्देशक राकेश रोशन दोनों काफी उत्साहित हैं. फिल्म ‘‘काबिल’’ से जुड़ा हर शख्स रितिक रोशन की तारीफों के पुल बांधने में लगा हुआ है, पर वह यह भूल जाते हैं कि इस फिल्म के प्रदर्श के बाद लोग रितिक रोशन के अभिनय की तुलना रानी मुखर्जी से कर सकते हैं. रानी मुखर्जी अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘‘ब्लैक’’ में अंधे का किरदार निभा चुकी हैं. इस फिल्म की जबरदस्त प्रशंसा की जा चुकी है.