सरिता विशेष

बौलीवुड में रिश्ते व आपसी समीकरण बड़ी तेजी से बदलते हैं. जब से मशहूर संगीतकार हिमेश रेशमिया ने अपनी पत्नी कोमल से तलाक लेने का फैसला लिया है, तब से उनके करियर में कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा है. जिस दिन हिमेश ने तलाक के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया, उसके दूसरे दिन उनकी संगीत कंपनी के सीईओ ने आत्महत्या कर ली थी. अब लगभग 15 दिन बाद संगीतकार मिठुन ने फेसबुक पर धमाका किया है कि वह फिल्म ‘‘अक्सर 2’’ को संगीत से संवार रहे हैं. उसके बाद हमें सूत्रों से खबर मिली कि हिमेश रेशमिया को फिल्म ‘‘अक्सर 2’’ से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. सूत्रों का दावा है कि अब फिल्म ‘‘अक्सर 2’’ में उभरते संगीतकार मिठुन और सचिन गुप्ता को जोड़ा गया है.

3 फरवरी 2006 को जब अनंत महादेवन निर्देशित तथा इमरान हाश्मी व उदिता गोस्वामी के अभिनय से सजी फिल्म ‘‘अक्सर’’ प्रदर्शित हुई थी, तो इस फिल्म को इसके सफल गीत व संगीत की वजह से ही सफलता मिल गयी थी. उसके बाद हिमेश रेशमिया ने जब खुद ‘‘द एक्सपोज’’ नामक फिल्म की कहानी लिखी व इसका निर्माण करने व इसे संगीत से संवारने के साथ साथ इसमें अभिनय किया था, तब उन्होंने इस फिल्म का निर्देशन अनंत महादेवन से करवाया था. पर फिल्म को बाक्स आफिस पर सफलता नहीं मिली थी.

अब जबकि अनंत महादेवन 2006 की सफलतम फिल्म ‘‘अक्सर’’ का सिक्वअल ‘‘अक्सर 2’’ जरीन खान, अभिनव शुक्ला, गौतम रोडे व क्रिकेटर एस.श्रीनाथ को मुख्य भूमिकाओं में लेकर बना रहे हैं, तो उन्होंने गायक व संगीतकार हिमेश रेशमिया की इस फिल्म से छुट्टी कर दी है. अब अनंत महादेवन ने अपनी इस फिल्म में संगीत देने के लिए मिठुन और सचिन गुप्ता को जोड़ा है. सूत्रों पर यकीन किया जाए, तो सिक्वअल होते हुए भी ‘अक्सर 2’ की कहानी एकदम अलग है. इसकी कहानी का ‘अक्सर’ की कहानी से कोई जुड़ाव नहीं है.

यह कोई अफवाह नही है. बल्कि हकीकत है. फिल्म ‘‘अक्सर 2’’ के निर्माता व निर्देशक अनंत महादेवन का दावा है कि वह फिल्म ‘‘अक्सर 2’’ के संगीत में नयापन और ताजगी चाहते हैं, इसलिए उन्होंने दो उभरते संगीतकारों को इस फिल्म से जोड़ा है. तो क्या यह माना जाए कि हिमेश रेशमिया के संगीत में नयापन नहीं रहा.