सरिता विशेष

हाल ही में मुंबई में फिल्म ‘रॉक ऑन 2’ के लिए प्राची देसाई और फरहान अख्तर के ऊपर कुछ नए दृष्य फिल्माए गए. इन दृष्यों के फिल्मांकन के दौरान आम लोगों के जमा होने से कुछ बवाल भी हुआ और कलाकारों की सुरक्षा में लगे बाउंसरों को मोर्चा संभालना पड़ा था. बहरहाल,पूरे दो दिन तक शूटिंग चली. इस तरह अचानक फिल्म का ट्रेलर बाजार में आने के बाद फिल्म के दृष्यों को फिल्माने की बात किसी के गले नहीं उतरी.

अमूमन फिल्म के लिए पैच वर्क के लिए कुछ दृष्य फिल्माए जाते हैं. पर वह सब भी फिल्म का फाइनल प्रिंट निकलने और ट्रेलर के बाजार में आने से पहले ही हो जाते हैं. इसी वजह से बौलीवुड के अंदरूनी जासूसों ने अपनी जांच पड़ताल शुरू की और तब अजीबोगरीब सच सामने आया. बताया जा रहा है कि फिल्म के कुछ दृष्यों का फिल्मांकन फिल्म की हीरोइन और फिल्म ‘रॉक ऑन 2’ में फरहान अख्तर की पत्नी का किरदार निभाने वाली अदाकारा प्राची देसाई की नाराजगी को दूर करने के लिए किया गया.

फिल्म रॉक ऑन से फरहान अख्तर ने बतौर गायक व अभिनेता करियर शुरू की थी. फिल्म को जबरदस्त सफलता मिली थी. फिल्म रॉक ऑन में फरहान अख्तर, प्राची देसाई और अर्जुन रामपाल की मुख्य भूमिका थी. पूरे 8 साल बाद जब एक सशक्त कहानी के साथ फरहान अख्तर रॉक ऑन का सिक्वल रॉक ऑन 2 का निर्माण शुरू किया, तो रॉक ऑन 2 में उन्होने श्रृद्धा कपूर को भी जोड़ लिया.

जब फिल्म का ट्रेलर बाजार में आया तो प्राची देसाई को एहसास हुआ कि श्रृद्धा कपूर के चलते उनके किरदार को फिल्म में महत्वहीन कर दिया गया है. इससे प्राची देसाई काफी नाराज हुई. सूत्र बताते हैं कि फरहान अख्तर और प्राची देसाई के बीच लंबी बहस हुई. अंततः फरहान अख्तर ने प्राची देसाई की नाराजगी को दूर करने के लिए कुछ दृष्यों को फिर से फिल्माकर फिल्म में जोड़ने का फैसला लिया. मगर प्राची देसाई का दावा है कि फरहान से उनकी कभी कोई नाराजगी नहीं रही.