‘‘चेन्नई एक्सप्रेस’’ और ‘‘हैप्पी न्यू ईअर’’ की सफलता के मद में चूर शाहरुख खान ने जब रोहित शेट्टी के साथ मिलकर फिल्म ‘‘दिलवाले’’ की शुरूआत की थी, तो उन्होने सपने में भी नहीं सोचा था कि उन्हे ग्यारह साल पहले जैसे बुरे दिन देखने पड़ेंगे. सूत्रों के अनुसार फिल्म ‘दिलवाले’ की रिलीज के समय शाहरुख खान हवा में उड़ रहे थे. वह दावा कर रहे थे कि उनकी यह फिल्म बाक्स आफिस पर सफलता के कई रिकार्ड तोड़ेगी. मगर जब फिल्म ‘दिलवाले’ रिलीज हुई, तो बाक्स आफिस पर बुरी तरह से लड़खड़ा गयी.

सूत्रों की माने तो कुछ दिन तक शाहरुख खान की प्रचार व मार्केटिंग टीम दावा करती रही कि फिल्म पूरे विश्व में बहुत अच्छी चल रही है. मगर अंततः सच सबके सामने था. शाहरुख खान भी ‘दिलवाले’ को मिली असफलता से भौचक्के रह गए. अब उनके सामने अपनी दो फिल्मों ‘‘फैन’’ और ‘‘रईस’’ के प्रदर्शन की समस्या खड़ी हो गयी. सूत्रों की माने तो ‘दिलवाले’ के वितरकों को जो भारी भरकम नुकसान हुआ, उसकी वजह से वह ‘फैन’ व ‘रईस’ में हाथ डालने के लिए तैयार नहीं थे. उधर नए वितरक भी चुप थे.

सूत्रों के अनुसार तब शाहरुख खान को अपने ग्यारह व पंद्रह साल पुराने दिन याद आए. उसके बाद शाहरुख खान ने ‘दिलवाले’ के वितरकों के नुकसान की भरपाई करते हुए उनके द्वारा दिए गए पचास प्रतिशत रकम वापस कर दी. सूत्रों की माने तो 2001 में प्रदर्शित फिल्म ‘‘द अशोक’’ और 2005 में प्रदर्शित फिल्म ‘‘पहेली’’ के असफल होने पर भी शाहरुख खान को अपने वितरकों को नुकसान की भरपाई करनी पड़ी थी.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...