एक फिल्म की असफलता के साथ ही बौलीवुड में सारे समीकरण बड़ी तेजी से बदल जाते हैं. फिल्म ‘‘दिलवाले’’ की असफलता ने शाहरुख खान व रोहित शेट्टी को अपने निर्णयों पर सोचने पर मजबूर किया. तो दूसरी तरफ बौलीवुड सूत्रो के अनुसार फिल्म ‘‘जज्बा’’ की असफलता के बाद मशहूर फिल्म निर्माता व निर्देशक संजय गुप्ता के सितारे गर्दिश में पहुंच गए हैं. ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ फिल्म ‘‘जज्बा’’ की शूटिंग के दौरान संजय गुप्ता ने अभिषेक बच्चन के साथ गैंगस्टर फिल्म ‘‘एक था गैंगस्टर’’ तथा जॉन अब्राहम के साथ फिल्म ‘‘मुंबई सागा’’ के निर्माण की घोषणा की थी. सूत्रों के अनुसार इन दोनों फिल्मों की शूटिंग अब तक पूरी हो जानी थी, लेकिन इनकी शूटिंग ही शुरू नहीं हुई है.

संजय गुप्ता ने एस हुसेन जैदी के 2014 के सर्वाधिक बिक्री वाले उपन्यास ‘‘भायखला टू बैंकाक’’ पर ‘‘एक था गैंगस्टर’’ बनाने की योजना बनायी थी और इसमें उन्होने अभिषेक बच्चन को हीरो लिया था. लेकिन एक तरफ ‘जज्बा’ असफल हुई, तो दूसरी तरफ एस हुसेन जैदी के उपन्यास पर बनी फिल्म ‘‘फैंटम’’ असफल हो गयी. इससे संजय गुप्ता को बड़ी निराशा हुई. सूत्र बताते हैं कि इसी निराशा के चलते संजय गुप्ता ने ‘‘एक था गैंगस्टर’’ को हमेशा के लिए ठंडे बस्ते में डाल दिया. यानी कि अब ‘‘एक था गैंगस्टर’’ नहीं बनेगी. जहां तक ‘‘मुंबई सागा’’ का सवाल है, तो इस फिल्म के निर्माण पर भी सवालिया निशान लग चुका है. हाल ही में जब जॉन अब्राहम से फिल्म ‘‘मुंबई सागा’’ के बारे में पूछा गया, तो जॉन अब्राहम ने कहा-‘‘मुझे खुद इस फिल्म को लेकर कुछ भी नहीं पता है. लंबे समय से संजय गुप्ता की तरफ से इस फिल्म के संबंध में मैने कुछ सुना ही नहीं.’’ यानी कि जॉन अब्राहम मानकर चल रहे हैं कि फिल्म ‘मुंबई सागा’’ के शुरू होने की उम्मीदें नही है.

बौलीवुड के सूत्रों की माने तो फिलहाल संजय गुप्ता ‘‘एक था गैंगस्टर’’ और ‘‘मुंबई सागा’’ फिल्मों को भूलकर एक नई फिल्म ‘‘काबिल’’ के अलावा ‘‘बालाजी टेलीफिल्मस’’ की गैंगस्टर फिल्म ‘‘शूटआउट रीलोडेड’’ पर काम कर रहे हैं. मगर संजय गुप्ता की तरफ से अभी तक ‘‘एक था गैंगस्टर’’ या ‘‘मुंबई सागा’’ के भविष्य को लेकर कोई घोषणा नहीं की गयी है.

Tags: