सरिता विशेष

आम राय यह है कि टीवी सीरियलों में अभिनय करने वाले कलाकार कम कमाते हैं? जबकि सच कुछ और ही है. सच यह है कि टीवी सीरियलों में अभिनय करने वाले कलाकार भी बहुत बड़ी रकम कमाते हैं. यदि ऐसा न होता, तो सीरियल ‘‘दिया और बाती हम’’ में संध्या राठी का किरदार निभा चुकी अभिनेत्री  दीपिका सिंह की पारिश्रमिक राशि के एक करोड़़ चौदह लाख रूपए निर्माता पर बकाया हैं.

जी हां! ‘‘शशि सुमित प्रोडक्शन’’ निर्मित सीरियल ‘‘दिया और बाती हम’’ कुछ समय पहले तक ‘‘स्टार प्लस’’ पर प्रसारित हुआ करता था. इसमें संध्या राठी का मुख्य किरदार दीपिका सिंह निभा रही थी. सीरियल का प्रसारण जारी रहा, निर्माता धीरे धीरे पैसा देते रहे, पर उन्होंने पूरा पैसा कभी नहीं दिया. निर्माता ने कलाकारों से कहा कि बकाए पैसे को वह ब्याज के साथ चुकाएंगे. सीरियल ‘‘दिया और बाती हम’’ की वजह से दीपिका सिंह को जबरदस्त शोहरत मिल रही थी, इसलिए निर्माता की बातों पर यकीन कर दीपिका सिंह इसमें अभिनय करती रहीं. मगर अब वह बुरी तरह फंस चुकी हैं.

सूत्रों के अनुसार सीरियल ‘‘दिया और बाती हम’’ में अभिनय करने के एवज में 90 लाख रूपए और इस राशि पर 24 लाख रूपए यानी कि कुल एक करेाड़ चौदह लाख रूपए दीपिका सिंह को निर्माता से मिलने हैं. मगर अब सीरियल का प्रसारण बंद हो चुका है. सीरियल ‘दिया और बाती हम’ का दूसरा सीजन भी आने वाला है, जिसमें दीपिका सिंह नहीं होंगी. पर निर्माता उनकी पारिश्रमिक राशि देने पर बहानेबाजी कर रहा है.

सूत्रों की माने तो निर्माता ने दीपिका सिंह से साफ साफ कह दिया है कि वह इतनी बड़ी रकम नहीं चुका सकता. निर्माता चाहता है कि दीपिका सिंह 67 लाख रूपए लेकर लिखकर दे दें कि उन्हे उनकी पूरी पारिश्रमिक राशि मिल गयी. बेचारी दीपिका सिंह की समझ में नहीं आ रहा है कि क्या करें? तो दूसरी तरफ दीपिका सिंह चुप्पी साधे हुए हैं.