सरिता विशेष

‘‘क्रिमिनल माइंड्स ब्राउंड बारडर्स’’ जैसी चर्चित 12 से अधिक फिल्में, दर्जन भर टीवी सीरियल तथा ‘‘डिसेप्शन’’, ‘‘पेन इज टेम्परेरी’’, ‘‘वायड एंड क्रिमिनिल्स’’ जैसी वेब सीरीज में अभिनय कर अंतरराष्ट्रीय ख्याति अर्जित कर चुके अभिनेता ध्रुव बाली मूलतः भारतीय हैं. उनका जन्म भारत में हुआ था. इसी के चलते इन दिनों वह भारतीय फिल्मकार विजित शर्मा निर्देशित बौलीवुड फिल्म ‘‘मिरर गेमःअब खेल शुरू’’ में मुख्य भूमिका निभाकर उत्साहित हैं.

नौ जून को प्रदर्शित होने वाली मनोवैज्ञानिक रोमांचक और हत्या के रहस्य से परिपूर्ण फिल्म ‘‘मिरर गेमः अब खेल शुरू’’ में ध्रुव बाली के साथ पूजा बत्रा व परवीन डबास ने भी अभिनय किया है. न्यूजर्सी और न्यूयार्क में फिल्मायी गयी फिल्म ‘‘मिरर गेमःअब खेल शुरू’’ का निर्माण ‘‘आइसलिरेट फिल्म प्रोडक्शन’’ के बैनर तले एकता शर्मा ने किया है.

वास्तव में एकता शर्मा ने ‘‘पेन इज टेम्परेरी’’ में ध्रुव बाली के अभिनय को देखकर अपनी फिल्म ‘‘मिरर गेमःअब खेल शुरू’’ में रोनी भानोट का मुख्य किरदार निभाने के लिए अनुबंधित किया. ध्रुव बाली माडलिंग में भी नाम कमा चुके हैं. वह किंगफिशर व सैमसंग के लिए माडलिंग कर चुके हैं. तो वहीं वह कई लघु फिल्मों के अलावा सफल म्यूजिक वीडियो ‘‘फकली काल्ड लाइट्स’’ भी कर चुके हैं. सैन फ्रंसिस्को से परफार्मिंग आर्ट की पढ़ाई करने के बाद ध्रुव बाली ने अभिनय में करियर बनाने के लिए हौलीवुड की राह पकड़ी.

हौलीवुड में दर्शकों के बीच ध्रुव बाली की अच्छी पहचान बन चुकी है. इसी के चलते अब ध्रुव बाली को मुख्य भूमिका में लेकर वेब सीरीज ‘‘पेन इज टेम्परेरी’’ को फीचर फिल्म के रूप में बनाया जा रहा है. खुद ध्रुव बाली कहते हैं- ‘‘अब मेरी तुलना जयान मलिक के साथ की जाती है. जिनके साथ मैं  ने ‘यूट्यूब’ पर प्रसारित लाइव प्रसारण वाला इवेंट ‘जूलांडर’ किया था. इसे यूट्यूब पर 18 लाख से अधिक लोगों ने लाइव देखा था. इसी तरह एक शापिंग माल में मैं एक माडलिंग की शूटिंग कर रहा था, वहां भी लोग मुझे जयान मलिक समझकर देखने के लिए इकट्ठा हो गए थे.’’

ध्रुव फिटनेस माडल भी हैं. वह कहते हैं-‘‘मैं हर दिन कम से कम तीन घंटे जिम के अंदर कसरत करता हूं.’’