यूं तो हर इंसान को किसी भी क्षेत्र में काम करने और अपने आपको विस्तार करने का पूरा हक है. मगर कई बार दो लोगों की कार्यशैली देखकर लगता है कि दोनों एक दूसरे के साथ चूहे बिल्ली का खेल खेल रहे हैं. कम से कम बॉलीवुड में तो चूहे बिल्ली का खेल, एक दूसरे की नकल करने की प्रवृत्ति बहुत ज्यादा है. पिछले दो तीन वर्ष से यही खेल प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण के बीच भी नजर आ रहा है.

दीपिका पादुकोण और प्रियंका के बीच एक दूसरे को पछाड़ने व एक दूसरे के क्षेत्र में दखलंदाजी का सिलसिला फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ के बाद ही शुरू हुआ. इस फिल्म से पहले दोनों अपने अपने हिसाब से करियर में आगे बढ़ रही थी. लेकिन ‘बाजीराव मस्तानी’ की शूटिंग के दौरान इन दोनों का अहम टकरा गया. सूत्र दावा करते हैं कि इस फिल्म के सेट पर ही दोनों के बीच टकराव हुआ था. तब दीपिका ने प्रियंका से कहा था कि वह अब उन्हें हर जगह टक्कर देंगी.

‘बाजीराव मस्तानी’ की शूटिंग खत्म होते ही दीपिका पादुकोण ने बॉलीवुड पर ध्यान देने की बनिस्पत प्रियंका चोपड़ा को हॉलीवुड में मिल रही शोहरत को चुनौती देने के लिए हॉलीवुड फिल्म ‘ट्रिपल एक्स-रिटर्न आफ द जेंडर केज’ अनुबंधित की, जिसमें उन्होंने कई बोल्ड व एक्शन दृश्य किए. फिलहाल यह फिल्म प्रदर्शित नहीं हुई है. पर इसके बाद दीपिका पादुकोण को कोई अन्य हॉलीवुड फिल्म नहीं मिली. उसके बाद प्रियंका को मात देने के मकसद से दीपिका ने इंटरनेशनल स्तर पर रेड कारपेट का हिस्सा बनकर भी अपनी भद्द करा ली. अब दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा की ही भांति फिल्म निर्माण के क्षेत्र में कदम रखने जा रही हैं.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...