सरिता विशेष

अजय देवगन को लेकर ‘गोलमाल’ और ‘सिंघम’ सीरीज की सुपरडुपर हिट फिल्मों के निर्देशक रोहित शेट्टी इन दिनों आग बबुला हैं. उनका यह गुस्सा शाहरूख खान की मार्केटिंग टीम पर है. सूत्र बताते हैं कि रोहित शेट्टी निर्देशित हर फिल्म दो सौ करोड़ रुपये कमाती रही है. अजय देवगन का साथ छोड़कर ‘‘चेन्नई एक्सप्रेस’’ से शाहरूख खान का साथ पकड़़ने वाले रोहित शेट्टी काफी खुश थे. वह अजय देवगन के साथ फिल्म शुरू करने को लेकर बहाने बाजी करते हुए शाहरूख खान के साथ ही फिल्म करना चाहते थे. लेकिन बाक्स आफिस पर फिल्म ‘दिलवाले’ की जो दुगर्ति हुई है, उससे उनकी उम्मीदों पर पानी फिर गया है.

रोहित शेट्टी का दावा रहा है कि उनकी हर फिल्म बाक्स आफिस पर दो सौ करोड़ से कम नहीं कमाती है. मगर अफसोस की बात यह है कि ‘दिलवाले’ बाक्स आफिस पर दो सौ करोड़ का आंकड़ा छूने में असफल रही. बड़ी मुश्किल से सौ करोड़ बना पायी. जबकि 18 दिसंबर को ही ‘दिलवाले’ के साथ रिलीज हुई संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’अब तक सिर्फ भारत में 211 करोड़ रुपये कमा चुकी है. इस बात से रोहित शेट्टी बौखला गए. सूत्रों का दावा है कि रोहित शेट्टी अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाए और वह शाहरूख खान के आफिस जाकर उनकी प्रोडक्शन कंपनी ‘रेड चिल्ली’ की मॉर्केटिंग टीम पर जमकर बरसे.

सूत्रों का दावा है कि रोहित शेट्टी ने मॉर्केटिंग टीम पर ठीक से काम ना करने, फिल्म ‘दिलवाले’ के प्रमोशन और मॉर्केटिंग की गलत स्ट्रेटजी बनाने का आरोप लगाया. रोहित शेट्टी के नजदीकी सूत्रों का दावा है कि शाहरूख खान की कंपनी की मॉर्केटिंग टीम ने रोहित शेट्टी को समझाने की कोशिश की कि ‘दिलवाले’ को बाक्स आफिस पर जो नुकसान हुआ, उसकी वजह शाहरूख खान का असहिष्णुता पर दिया गया बयान है. पर रोहित शेट्टी ने इसे नहीं माना. सूत्रों के अनुसार रोहित शेट्टी ने दावा किया कि शाहरूख खान के इस बयान ने फिल्म को नुकसान नहीं पहुंचाया. बॉलीवुड के सूत्रों का दावा है कि शाहरूख खान की मॉर्केटिंग टीम के कुछ सदस्यो ने रोहित शेट्टी के सामने फिल्म ‘दिलवाले’ की कमियां भी गिनायी. इस पर रोहित शेट्टी को और अधिक गुस्सा आ गया. बालीवुड के सूत्रों की माने तो रोहित शेट्टी अब लोगों से बताते फिर रहे हैं कि उन्होने कैसे शाहरूख खान की टीम को सुनाया. जबकि कुछ सूत्र दावा कर रहे है कि रोहित शेट्टी के इस कदम से शाहरूख खान काफी नाराज हैं. जिसके चलते अब रोहित शेट्टी और शाहरूख खान के बीच शीत युद्ध की शुरुआत हो चुकी है.