सरिता विशेष

टीवी सीरियल निर्माता से मशहूर संगीतकार और गायक बने हिमेश रेशमिया की जिंदगी से जुड़े दो दिन के अंदर हुए दो हादसे चर्चा का विषय बने हुए हैं. शुक्रवार को हिमेश रेशमिया ने पारिवारिक अदालत में अपनी 22 वर्ष पुरानी शादी को तोड़ते हुए अपनी पत्नी कोमल से तलाक का मुकदमा दायर किया. तलाक के सिलसिले में हिमेश ने कहा-‘‘कई बार स्थितियां ऐसी हो जाती हैं, जब अलग होना ही ठीक होता हैं. हम व कोमल अलग हो रहे हैं, पर वह हमारे परिवार का और मैं उसके परिवार का हिस्सा हमेशा रहेंगे. हमारे बीच कहीं कोई कटुता नही है.’’

दूसरे दिन शनिवार की रात हिमेश रेशमिया की संगीत कंपनी ‘‘एचआर म्यूजिक’’ के सीईओ एंडी सिंह ने आत्महत्या कर ली. अब इन दोनों घटनाओं का आपस में कोई संबंध है या नहीं, यह नहीं पता. मगर पुलिस का दावा है कि एंडी सिंह ने आत्महत्या का कोई पत्र नहीं छोड़ा है.

हिमेश रेशमिया की कंपनी ‘‘एच आर म्यूजिक’’ के साथ एंडी सिंह पिछले छह वर्षों से कार्यरत थे. उनका अपनी पहली पत्नी से तलाक हो चुका है. उनकी पहली पत्नी दूसरा विवाह कर दुबई में रहने लगी हैं. जबकि उनका अपना एक बेटा भी है.

सूत्रों के अनुसार एंडी सिंह, प्रीति नामक एक लड़की के साथ डेटिंग कर रहे थे. जब उन्होंने आत्महत्या की, उस वक्त एंडी की प्रेमिका व उनकी मां उनके घर पर ही थी. पुलिस को दिए गए प्रीति के बयान के अनुसार प्रीति व एंडी की मां घर पर ही थी. अचानक एंडी उठे और अपने कमरे में खुद को बंद कर लिया. दोनों औरतों ने एंडी को कमरे से बाहर आने के लिए कई बार कहा. पर एंडी ने जवाब नहीं दिया. जब टेबल के गिरने की आवाज आयी, तो उन्हे लगा कि कुछ गड़बड़ हो गयी. और पुलिस को बुलाया. पुलिस ने दरवाजा तोड़ा, तो एंडी सिंह का पार्थिव शरीर पंखे से लटका हुआ था. पंखे से लटकने के लिए एंडी सिंह ने मां की साड़ी को गले का फंदा बनाया था. फिलहाल पुलिस को अभी तक शक करने वाला कोई मामला  नजर नहीं आ रहा. पर पुलिस की जांच जारी है.