सलमान खान व करण जोहर की पहली फिल्म में अक्षय कुमार बतौर हीरो काम करेंगे. बौलीवुड के बारे में मशहूर है कि यहां कोई किसी का स्थायी दोस्त या दुश्मन नहीं होता है. मगर 2017 में बौलीवुड में जो समीकरण बन रहे हैं, उनकी कल्पना तो किसी ने नहीं की थी. यही वजह है कि 2017 की शुरूआत की इस खबर ने हर किसी को चौंका दिया है.

अक्षय कुमार व सलमान खान के बीच जबरदस्त प्रतिस्पर्धा रही है. तो वहीं करण जोहर और शाहरुख खान की दोस्ती जग जाहिर है. मगर 2017 के शुरू होने के दूसरे ही दिन सलमान खान व करण जोहर ने मिलकर पहली फिल्म बनाने का ऐलान कर हर किसी को चौंका दिया है.

इससे भी ज्यादा चैंकाने वाली बात यह है कि सलमान खान द्वारा बनाई जा रही इस फिल्म के हीरो अक्षय कुमार होंगे. जबकि इस अनाम फिल्म का निर्देशन ‘‘पंजाब 1984’’,‘‘जट्ट’’ और ‘‘जट्ट 2’’ जैसी सुपर हिट पंजाबी फिल्मों के निर्देशक अनुराग सिंह करेंगे. इस फिल्म की शूटिंग जुलाई 2017 के बाद शुरु होगी और यह फिल्म 2018 में सिनेमाघरों में पहुंचेगी.

इस फिल्म की घोषणा करते हुए सलमान खान ने कहा, ‘‘नए साल के जश्न के मौके पर मैं अपने मित्र व अति सफल कलाकार अक्षय कुमार के साथ जुड़ रहा हूं. अक्षय कुमार लाजवाब कलाकार के रूप में निरंतर आगे बढ़ रहे हैं. मैं करण जोहर के साथ मिलकर एक फिल्म का निर्माण कर रहा हूं, जिसमें अक्षय कुमार मुख्य भूमिका निभाएंगे. मैं इस बात से उत्साहित हूं कि मेरी इस नई फिल्म के साथ मैं, करण जोहर व अक्षय कुमार तीनों एक साथ आ रहे हैं.’’

अक्षय कुमार तो केप टाउन में हैं, पर उन्होने वहां से अपनी खुशी जाहिर करते हुए संदेश भेजा है, ‘‘मैं इससे बेहतरीन 2017 की शुरूआत की कल्पना नहीं कर सकता था.’’

करण जोहर जब पहली बार निर्देशक बने थे, तब उन्होंने सलमान खान को लेकर फिल्म ‘‘कुछ कुछ होता है’’ निर्देशित की थी, उसके बाद सलमान खान की बजाय करण शाहरुख खान की तरफ मुड़ गए थे. पर अब वह सलमान खान के साथ जुड़े हैं. जबकि अक्षय कुामर के साथ मिलकर करण जोहर फिल्म ‘ब्रदर्स’ का निर्माण कर चुके हैं.