सरिता विशेष

इन दिनों पंजाबी फिल्मों में स्टार बनने के बाद बौलीवुड की तरफ मुड़ने वाले कलाकारों की संख्या बढ़ती जा रही है. पंजाबी के स्टार अभिनेता दिलजीत दोसांज के बाद अब बौलीवुड में छा जाने की तमन्ना लेकर पंजाबी की सुपर हिट फिल्म ‘‘मुंडे कमाल दे’’ की चर्चित अदाकारा सुफी गुलाटी भी बौलीवुड पहुंच गयी हैं. सुफी गुलाटी बालीवुड में अपने करियर की शुरूआत गीतकार से निर्माता बने फाएज अनवार और प्रेम प्रकाश गुप्ता की फिल्म ‘‘लव के फंडे’’ से कर रही हैं.

जुलाई में प्रदर्शित होने वाली लेखक व निर्देशक इंदरवेश योगी की फिल्म ‘‘लव के फंडे’’ में सुफी गुलाटी ने लिव इन रिलेशनशिप में रहने वाली अमीर लड़की रिया का किरदार निभाया है, जो कि खुद अपने बिजनेस एम्पायर को संभालती है.

बौलीवुड में कदम रखने के अपने निर्णय की चर्चा करते हुए सुफी गुलाटी कहती हैं-‘‘मुझे लगता है कि मेरी तकदीर में अभिनेत्री बनना लिखा था. मैं पंजाब के ऐसे परिवार से हूं, जहां लड़कियों को घर से बाहर निकलने की आजादी बहुत कम होती है. पर मुझे पढ़ाई करने की छूट मिली. पंजाब में पढ़ाई पूरी करने के बाद मैंने दिल्ली से फैशन डिजाइनिंग का कोर्स किया. यह कोर्स करते हुए ही मुझे पंजाबी फिल्म ‘मुंडे कमाल दी’ में हीरोईन बनने का आफर मिला, तो मैंने लपक लिया. जिसे पंजाब में जबरदस्त सफलता मिली. इस फिल्म की सफलता से प्रेरित होकर मैं मुंबई चली आयी. यहां पर मुझे फिल्म ‘लव के फंडे’ मिल गयी. इस फिल्म में मेरा रिया का काफी इमोशनल किरदार है. मेरे किरदार का युवा पीढ़ी पर काफी प्रभाव पड़ेगा. क्योंकि रिया लिव इन रिलेशनशिप में रहती है, जिसकी वजह से उसकी जिंदगी में काफी उतर चढ़ाव आते हैं. इससे अधिक अभी कुछ नही कहूंगी.’’