सच्चे प्यार की तलाश में लोग शादी करते हैं और जब उन्हें लगता है कि ये उनका सच्चा प्यार नहीं है, तो वो दूसरी शादी करते हैं. क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड में तो कई लोगों ने, तीसरी और चौथी शादी भी की है. पर्दे पर प्यार और मोहब्बत का सिखाने और दिखाने वाले फिल्मी कलाकार, अक्सर निजी जिन्दगी में प्यार की तलाश में भटकते रहते हैं और उनकी जिन्दगी की ये हिस्से, हमें पर्दे पर नहीं दिखते हैं.

आज हम आपको कुछ ऐसे कलाकारों के बारे बता रहे हैं,  जिन्होंने अपने जीवन में तीन या इससे अधिक शादियां की हैं.

किशोर कुमार

क्या आफ जानते हैं कि महान गायक और अभिनेता किशोर कुमार ने अपने जीवन में चार शादियां कीं. किशोर दा कि पहली शादी साल 1950 में रूमा गुहा से हुई थी और प्रसिद्ध गायक अमित कुमार इन्हीं रूमा के बेटे हैं. ये शादी आठ साल तक चली. किशोर ने दूसरी शादी 'मुगल-ए-आजम' की अनारकली, यानि मधुबाला से की. साल 1960 में हुई ये शादी, मधुबाला के जीवित रहने तक चली. इसके बाद किशोर ने तीसरी शादी योगिता बाली से की, जो उस समय की एक मशहूर अभिनेत्री थीं. ये शादी ज्यादा सफल नहीं हुई और सिर्फ दो साल ही चली. हम आगे आपको बता देना चाहते हैं कि साल 1980 में किशोर दा को फिर खूबबसूरती की मिसाल, सांवली-सलोनी लीना चन्दावरकर से प्यार हो गया और लीना के साथ किशोर दा ने अपनी चौथी शादी की.

कबीर बेदी

बॉलीवुड में सकारात्मक और नकारात्मक दोनों भूमिकाओं में अपनी छाप छोड़ने वाले कबीर बेदी ने पहली शादी प्रोतिमा बेदी से की. प्रोतिमा एक ओडिसी डांसर थीं और अभिनेत्री पूजा बेदी इन्हीं दोनों की सन्तान हैं. कबीर बेदी ने दूसरी शादी ब्रिटिश में पैदा हुई फैशन डिज़ाइनर सुसैन हम्फ्रेस से की. इस शादी से कबीर को एक बेटा, एडम बेदी हुआ. एडम एक इंटरनेशनल मॉडल है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...