बौलीवुड में फिल्मों के निर्माण की घोषणा किन वजहों से होती है, इसे समझना टेढ़ी खीर है. अमूमन फिल्म की कहानी, पटकथा, निर्देशक, तकनीकी टीम व कलाकारों का चयन हो जाने के बाद ही उसके निर्माण की घोषणा होती है. मगर कई फिल्में सिर्फ घोषणा तक ही सीमित रह जाती हैं. बौलीवुड के सूत्रों की  माने तो फिल्मों की घोषणाएं किसी न किसी योजना के तहत की जाती हैं. इसलिए हर घोषित फिल्म का बनना आवश्यक नहीं होता है.

यदि यह सच है तो विक्रम फड़नवीस ने तीन वर्ष पहले बतौर निर्देशक फिल्म ‘‘निया’’ बनाने की न सिर्फ घोषणा बल्कि फिल्म का मुहूर्त क्यों किया था, इसका सच सामने आना चाहिए, पर अभी तक इसका सच सामने नहीं आ पाया.

जी हां! लगभग तीन साल पहले मशहूर कास्ट्यूम डिजायनर विक्रम फड़नवीस ने बतौर निर्देशक फिल्म ‘‘निया’’ के निर्माण की घोषणा की थी. विक्रम फड़नवीस ने बिपाशा बसु, राणा डग्गूबटी व संगीतकार शंकर महादेवन की उपस्थिति में इस फिल्म का मुहूर्त भी किया था. उस वक्त बताया गया था कि इस फिल्म में बिपाशा बसु के साथ राणा डग्गूबटी अभिनय कर रहे हैं. जब इस फिल्म की घोषणा की गयी थी, उस वक्त बिपाशा बसु और राणा डग्गूबटी के आपसी रिश्तों की चर्चा भी हो रही थी. मगर तीन साल का समय बीत जाने के बावजूद इस फिल्म को लेकर कोई प्रगति नहीं हुई.

जबकि पिछले तीन वर्ष के दौरान सभी समीकरण बदल चुके हैं. करण सिंह ग्रोवर के संग शादी कर बिपाशा बसु ने एक नई राह पकड़ ली है और अब विक्रम फड़नवीस की फिल्म ‘निया’ में उनकी कोई रूचि नहीं रही. जबकि सूत्रों का दावा है कि राणा डग्गूबटी ने भी फिल्म ‘‘निया’’ से दूरी बना ली है. तो क्या अब फिल्म‘‘निया’नहीं बनने वाली है?

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...