दो भारतीय फिल्मों को वार्षिक बर्लिन अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में शीर्ष सम्मान प्राप्त हुए हैं. बॉलीवुड अभिनेता राज कुमार राव और अंजलि पाटिल द्वारा अभिनीत एक राजनीतिक व्यंग्य आधारित फिल्म न्यूटन ने बर्लिन के 67 वें बर्लिन फिल्म समारोह के फोरम सेगमेंट में, इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ आर्ट सिनेमाज अवार्ड (सीआईसीएई) जीता है. एक और भारतीय लघु फिल्म ‘आबा’ भी इस समारोह में सर्वश्रेष्ठ लघु फिल्म के लिए अंतर्राष्ट्रीय सूची में शामिल है. फिल्म ‘आबा’ ने इस फिल्म महोत्सव की जूरी का विशेष पुरस्कार भी जीता.

बर्लिन के इस 67 वें फिल्म समारोह में फिल्म ‘न्यूटन’ का वर्ल्ड प्रीमियर भी प्रदर्शित किया गया. इस फिल्म का निर्देशन अमित मसूरकर ने किया है, वहीं फिल्म ‘आबा’, नो वन किल्ड जेसिका के निर्देशक राजकुमार गुप्ता द्वारा तैयार की गई है. इसका निर्देशन अमर कौशिक द्वारा किया गया है. फिल्म एक अपरंपरागत प्रेम कहानी है.

राज कुमार राव ने भी अपनी फिल्म न्यूटन को लेकर ये खबर अपने ट्विटर एकाउण्ट के जरिए सभी से सांझा की है. निर्देशक अमित ने भी पुष्टि कर दी है कि फिल्म साल 2017 के मध्य रिलीज की जाऐगी.

फिल्म न्यूटन की पूरी कहानी, चुनाव ड्यूटी पर तैनात एक क्लर्क के जीवन पर आधारित है. जो कि मध्य भारत के एक संघर्ष से जूझ रहे जंगली क्षेत्र में, स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान संचालित करने की पूरी कोशिश करता है. फिल्म की कहानी राजनीति के कई दावपेचों के इर्दगिर्द घूमती है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...