सफलता के मद में चूर इंसान को लगता है कि वह जो कुछ सोच रहा है, वही अंतिम सच है. इसी तरह सफलता के पायदान पर तेजी से आगे बढ़ रही अनुष्का शर्मा इन दिनों अपने आपको लक्की मान रही हैं. उन्हें लगता है कि वह जो सोचती हैं, वही सच है. उनके इस आत्मविश्वास को फिल्म ‘‘सुल्तान’’ की सफलता ने कुछ ज्यादा ही बढ़ा दिया है. एक तरफ बतौर अदाकारा उनकी फिल्में सफल हो रही हैं, तो दूसरी तरफ बतौर निर्माता उनकी पहली फिल्म ‘‘एनएच 10’’ भी बाक्स आफिस पर कमायी करने के साथ साथ पुरस्कार भी बटोर चुकी है.

इसी के चलते अनुष्का शर्मा ने अपने होम प्रोडक्शन के बैनर ‘‘क्लीन स्लेट फिल्मस’’ के तहत दूसरी फिल्म ‘‘फिलौरी’’ का निर्माण शुरू किया. जिसमें उन्होंने मेहरीन पीरजादा व पंजाबी कलाकार दिलजीत दोसांज को अपने साथ जोड़ा. फिल्म ‘‘फिलौरी’’ की शूटिंग खत्म होते होते दिलजीत दोसांज पंजाब में सुपर स्टार बन गए. तो वहीं ‘‘उड़ता पंजाब’’ ने दिलजीत को हिंदी भाषी दर्शकों के बीच लोकप्रिय बना दिया. इससे उत्साहित होकर फिल्म ‘‘फिलौरी’’ की रिलीज की प्रतीक्षा किए बगैर ही अनुष्का शर्मा ने अपने होम प्रोडक्शन के बैनर ‘क्लीन स्लेट फिल्मस’ के तहत तीसरी फिल्म ‘‘कनेडा’’ की घोषणा कर दी. अब उन्होंने यह भी ऐलान किया कि फिल्म ‘‘कनेडा’’ में उनके साथ अर्जुन कपूर अभिनय करेंगे.

सूत्रों की माने तो अनुष्का शर्मा को यकीन था कि अर्जुन कपूर का करियर गड़बड़ स्थिति में है. अर्जुन की पिछली फिल्म ‘‘की एंड का’’ करीना कपूर का साथ होने के बावजूद बाक्स आफिस पर सफल नही हुई थी. अब अर्जुन कपूर के पास ‘‘हाफ गर्लफ्रेंड’’ के अलावा कोई दूसरी फिल्म नहीं है. तो अर्जुन कपूर उनकी जैसी सफल अदाकारा के साथ फिल्म करने के लिए हाथ पैर धोकर तैयार हो जाएंगे. मगर पता नहीं कहां क्या खिचड़ी पकी कि अनुष्का शर्मा के ऐलान के दो दिन बाद अर्जुन कपूर ने मीडिया को बता दिया है कि वह अनुष्का शर्मा की फिल्म ‘‘कनेडा’’ नहीं कर रहे हैं. अर्जुन कपूर का दावा है कि वह सिर्फ एक फिल्म ‘‘हाफ गर्लफ्रेंड’’ कर रहे हैं. उनका सारा ध्यान इसी फिल्म पर है.

बालीवुड में चर्चाएं गर्म हैं कि तीनोंखान कलाकारों के साथ काम करने और यशराज बैनर के साथ फिल्में करने के बवजूद अनुष्का शर्मा को अर्जुन कपूर ने यह बड़ी मात दी है. देखना यह है कि क्या वह इस मात को पचा पाएंगी?