टीवी सीरियलों में अभिनय कर रातों रात घर घर के सदस्य बनकर शोहरत बटोरने वाले कलाकार लगातार काम के दबाव में फ्रस्ट्रेशन का इस कदर शिकार हो रहे हैं, कि इन्हे जरा जरा सी बात पर गुस्सा आ जाता है. और अब अपने गुस्से पर काबू रखने की बजाय अपने सह कलाकार को चांटा जड़ने जैसा घृणित कर्म भी करने लगे हैं. टीवी इंडस्ट्री में आम चर्चा है कि अब वह वक्त आ गया है, जब हर टीवी सीरियल में अभिनय कर रहे कलाकार को हर तीन माह में एक बार मनोवैज्ञानिक डाक्टर के पास भेजा जाना चाहिए.

वास्तव में टीवी कलाकार सीरियल का एपीसोड समय पर देने के लिए लगातार बारह से 14 घंटे काम करते हैं. परिणामतः इनकी अपनी जिंदगी रह ही नहीं जाती है. जिसके चलते कई बार फ्रस्ट्रेशन, तो कई बार दूसरी मजबूरियों या दबाव के चलते इन्हे गुस्सा आता है. यूं तो इन टीवी कलाकारों के बीच आपसी तूतू मैंमैं की खबरें आम हैं. लेकिन हाल ही में जीटीवी पर प्रसारित हो रहे सीरियल ‘‘यह वादा रहा’ ’के सेट पर सीरियल के लीड कलाकारों अंकुष अरोड़ा और सोनल वेंगुर्लेकर ने तो एक दूसरे को न सिर्फ चांटा जड़ दिया, बल्कि पुलिस को भी बुला लिया.

जी हां! एक वेब साइट की खबर को सच माना जाए तो सीरियल ‘‘यह वादा रहा’’ के सेट पर अभिनेत्री सोनल वेंगुर्लेकर और अभिनेता अंकुश अरोड़ा ने गुस्से में एक दूसरे को चांटा जड़ दिया. सूत्रों का दावा है कि अंकुश अरोड़ा और सोनल वेंगुर्लेकर सीन के फिल्मांकन से पहले रिहर्सल कर रहे थे. दोनों अपने संवाद पढ़ने में व्यस्त थे. जब निर्देशक ने सीन के फिल्माने की घोषणा की, तो अंकुश तुरंत कैमरे के सामने पहुंच गए, मगर सोनल अपने आप में ही खोयी रही. बस अंकुश अरोड़ा को गुस्सा आ गया.

देखते ही देखते अंकुश व सोनल के बीच बहस शुरू हो गयी. धीरे धीरे यह बहस गाली गलौज में बदल गयी. अचानक अंकुश के मुंह से सोनल के लिए गंदी गाली निकली और तैश में आकर सोनल ने अंकुश को जोरदार चांटा जड़ दिया. गुस्से से तमतमाए हुए अंकुश अरोड़़ा ने सोनल को चांटा जड़ दिया. चांटे की आवाज सुनकर पूरी युनिट और सीरियल के निर्माताओं ने दोनो को शांत करने का प्रयास किया. मगर सोनल वेंगुर्लेकर ने पुलिस को फोन कर बुला लिया.

सूत्र बताते हैं कि सीरियल के निर्माता ने दोनों कलाकारों को यह याद दिलाया कि यदि यह मामला बढ़ा, तो किस तरह दोंनों को आए दिन पुलिस स्टेषन के चक्कर गाने पड़ेंगे, और सीरियल की शूटिंग भी बाधित होगी, जिसका खामियाजा सबसे ज्यादा इन्ही को भुगतना पड़ेगा. उसके बाद सोनल ने अंकुश से पूरी यूनिट के सामने माफी मंगवाने के बाद शूटिंग करनी शुरू कर दी. पर सूत्रों के अनुसार पुलिस ने अभी तक अपनी तरफ से इस केस को बंद नहीं किया.

परिणामतः सीरियल से जुड़े सभी लोगों की सांसे अटकी हुई हैं कि पता नहीं कब इस सीरियल की शूटिंग पर ब्रेक लग जाए. उधर इस प्रकरण पर सीरियल से जुड़े हर शख्स व निर्माताओं ने चुप्पी साध रखी है.