सरिता विशेष

तमाम उतार चढाव, तमाम विवादों के बाद अनीस बज़मी को अपनी फिल्म ‘‘मुबारकां’’ के लिए फिल्म निर्माता मिल ही गए. अब अनीस बज़मी की इस फिल्म का निर्माण ‘‘सोनी पिक्चर्स नेटवर्क प्रोडक्शन” के साथ अश्विन वर्दे और मुराद खेतानी की कंपनी ’’सिने वन स्टूडियो’’ कर रही हैं. फिल्म की शूटिंग नवंबर 2016 में शुरू होगी. यह फिल्म 28 जुलाई 2017 को प्रदर्शित होगी.

अनीस बज़मी ने जब इस फिल्म की घोषणा की थी, उस वक्त इस फिल्म में अभिषेक बच्चन अभिनय करने वाले थे, मगर अभिषेक बच्चन की फिल्मों की असफलता के चलते मामला बिगड़ता चला गया. फिर कई कलाकारों के नाम उड़ते रहे. बहरहाल,अब इस फिल्म में चाचा भतीजा यानी कि अनिल कपूर और अर्जुन कपूर के साथ इलियाना डिक्रूजा, आथिया शेट्टी और अमृता सिंह अभिनय कर रही हैं.

फिल्म ‘‘मुबारकां’’ के साथ अर्जन कपूर के जुड़ने से बौलीवुड से जुड़ कुछ लोगों को अर्जुन कपूर की किस्मत से जलन हो रही है. आम तौर बौलीवुड में कलाकार की एक फिल्म के असफल होते ही फिल्मकार उससे दूरी बना लेते हैं, मगर पिछले तीन वर्ष के दौरान ‘‘फाइंडिंग फैनी’’, ‘‘तेवर’’ और ‘‘की एंड का’’ सहित लगातार तीन असफल फिल्मों के बावजूद अनीस बज़मी ने अर्जुन कपूर में विश्वास जताया है.

बहरहाल, फिल्म ‘‘मुबारकां’’ के निर्देशक अनीस बज़मी अपनी इस फिल्म की पटकथा की तारीफ करते हुए नहीं थकते हैं. वह कहते हैं- ‘‘हमारी इस फिल्म की पटकथा अब तक की अति बेहतरीन पटकथा है. इसी वजह से मैंने इस फिल्म को निर्देशित करने का फैसला किया. हमारी इस फिल्म की सबसे हाईलाइट यह होगी कि पहली बार इस फिल्म में अनिल कपूर और अर्जुन कपूर की जोड़ी हास्य किरदारेां में नजर नजर आएगी.’’जबकि सोनी पिक्चर्स नेटवर्क की स्नेहा रजना कहती हैं-‘‘हम इस हास्य फिल्म का निर्माण करते हुए काफी उत्साहित हैं.’’