कुछ समय पहले फिल्म ‘‘शौकीन’’ फेम निर्माता मुराद खेतानी ने फिल्म लेखक व निर्देशक मिलाप झवेरी के निर्देशन में  कॉमेडी फिल्म ‘‘मुबारका’’ बनाने की बात कही थी. सूत्रों के अनुसार उस वक्त इस फिल्म में अभिषेक बच्चन भी थे. लेकिन ‘‘क्या सुपर कूल हैं हम’’ तथा ‘‘मस्तीजादे’’ को बाक्स आफिस पर मिली असफलता के बाद मुराद खेतानी ने इस फिल्म के निर्देशन से मिलाप झवेरी की छुट्टी कर दी.

उधर सूत्रों के अनुसार फिल्म ‘‘वेलकम बैक’’ के बाद से घर पर खाली बैठे अनीस बज़मी को फिल्म की जरुरत थी. वह पिछले छह वर्षों से फिल्म ‘‘नो एंट्री’’ की सिक्वल फिल्म ‘‘नो एंट्री में नो एंट्री’’ की पटकथा लेकर सलमान खान की तारीख मिलने का इंतजार कर रहे हैं. पर सलमान खान तारीख नहीं दे पा रहे हैं. कुछ सूत्र दावा कर रहे हैं कि सलमान खान को इस फिल्म की पटकथा कम पसंद है, जबकि अनीस बज़मी इस फिल्म की पटकथा का तीन बार पुनः लेखन कर चुके हैं. पर उन्हे बतौर निर्देशक या बतौर लेखक भी कोई फिल्म नहीं मिल रही थी.

तभी उन्हे फिल्म ‘मुबारका’ के बारे में पता चला, तो अनीस बज़मी ने मुराद खेतानी से मुलाकात कर उनकी शर्तों पर फिल्म करने के लिए हामी भर दी. सूत्रों के अनुसार अनीस बज़मी आमतौर पर एक फिल्म के निर्देशन के लिए आठ से नौ करोड़ रूपए लेते हैं. मगर उन्होने फिल्म ‘‘मुबारका’’ के निर्देशन की जिम्मेदारी महज चार करोड़ रूपए में ही करने की बात स्वीकार कर ली. फिल्म ‘‘मुबारका’’ से अनीस बज़मी के जुड़ते ही इस फिल्म से अभिषेक बच्चन आउट हो गए. यह एक अलग बात है कि अभिषेक बच्चन का दावा है कि उन्होने फिल्म ‘‘मुबारका’’ का नाम ही नहीं सुना.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...