बौलीवुड में चर्चाएं गर्म हैं कि अनिल कपूर ने अब करण बलूनी को बतौर निर्देशक स्थापित करने के लिए कमर कस ली है. करण बलूनी से अनिल कपूर का परिचय बहुत पुराना है. वैसे बौलीवुड में तमाम लोग करण बलूनी को अनिल कपूर की बेटी रिया कपूर के प्रेमी के रूप में भी जानते हैं. यह एक अलग बात है कि अब तक इस बात को रिया कपूर या करण बलूनी ने स्वीकार नहीं किया है. मगर रिया कपूर निर्मित फिल्म ‘‘आएशा’’ में करण बलूनी ने बतौर सहायक निर्देशक काम किया था. इन दिनों करण बलूनी, अनिल कपूर के ही टीवी सीरियल ‘‘24’’ के सेकंड सीजन में बतौर सहायक निर्देशक काम कर रहे हैं.

हम यहां याद दिला दें कि कुछ वर्ष पहले करण बलूनी ने बतौर निर्देशक सात हीरो वाली फिल्म ‘‘सात’’ की योजना पर काम करना शुरू किया था. फिल्म के लिए कलाकारों का चयन भी हो गया था. मगर फिल्म का बजट इतना अधिक था कि यह फिल्म हमेशा के लिए बंद कर दी गयी थी. लेकिन अब खबर आ रही है कि अनिल कपूर ने करण बलूनी से वादा किया है कि वह उनके इस सपने को पूरा करनें में पूरा सहयोग देंगे.

बौलीवुड के सूत्रों की माने तो अनिल कपूर के इशारे पर ही करण बलूनी ने अपनी फिल्म ‘‘सात’’ पर पुनः काम करते हुए इसकी पटकथा में कुछ बदलाव करने शुरू कर दिए हैं. नई पटकथा तैयार होने के बाद कलाकारों के नामों पर नए सिरे से विचार किया जाएगा. अब यदि कल को करण बलूनी के निर्देशन में बनने वाली इस फिल्म के निर्माता के रूप में अनिल कपूर का नाम सामने आए, तो किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिए.

मजेदार बात है कि ‘‘सात’’ बंद होने के बाद से चुप रहे करण बलूनी ने अब कहा है-‘‘मेरी फिल्म ‘सात’ हमेशा के लिए बंद नहीं हुई है. मैं सीरियल ‘24’ के सेकंड सीजन में व्यस्त हूं. इस सीरियल के बाद मैं पुनः अपनी फिल्म पर काम करुंगा.’’