सिनेमा इंसान के ज़िदगी का आइना होता है. जो घटनाएं लोगों के जीवन में होती हैं उसे वैसे ही वो 70 एमएम के स्क्रीन पर देखने की इच्छा रखते हैं. आम जीवन में होने वाले सामान्य से लेकर विशिष्ट घटनाक्रमों को फिल्मकार बड़ी ही संजीदगी से उतारते हैं. ऐसे में जब प्यार वाले दृश्यों की बात करें तो हमारे भारतीय सिनेमा में लोग अक्सर झिझक जाते हैं. खासकर अभिनेता. बैडरूम सीन, कामोत्तेजक सीन तो छोड़िए वो सामान्य से किसिंग के सीन में भी काफी नर्वस हो जाते हैं. इसलिए कई अभिनेताओं ने अपने करियर में आजीवन इन दृश्यों से परहेज किया. मजे की बात यह है कि अभिनेत्रियां इस प्रकार के सीन के लिए कब से तैयार रहती हैं.

लेकिन इन सभी झिझक को तोड़ा है आदित्य रॉय कपूर ने. आदित्य ने अपनी आने वाली फिल्म फितूर के एक दृश्य में काफी लंबा किसिंग किया है. किसिंग सीन में उनका साथ दिया है कटरीना कैफ ने. सूत्रों की मानें तो जब इस सीन की शूटिंग की कई तो ज्यादा रिटेक नहीं लिया गया. बल्कि आम शूट की तुलना में इस शॉट को जल्द ही टेक कर लिया गया.

फितूर में इस लंबे सीन का क्या अर्थ होगा यह तो फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा. लेकिन जैसा कि आदित्य ने कटरीना को इतना लंबा किस किया है. तो आदित्य का कटरीना के लिए प्यार कितना जुनूनी है वो आप समझ सकते हैं कि जैसे ही उन्हें इज़हार का मौका मिलता है तो शब्द नहीं अपनी भावनाओं से बता देते हैं. दरअसल किसिंग और अंतरंगता स्क्रीप्ट की डिमांड होती है. फिर भी कलाकार अपने ऑन-स्क्रीन इमेज और रस्मों रिवाजों की दुहाई देते हुए इनसे बचते हैं.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...