सरिता विशेष

2014 में प्रदर्शित मल्टीस्टारर फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ के बाद अभिषेक बच्चन की किसी भी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पानी तक नहीं मांगा. अभिषेक बच्चन को फिल्म ‘ऑल इज वेल’ से काफी उम्मीदें थीं, मगर इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर बुरा हाल ही हुआ. सूत्रों की मानें तो अब वह खुद अपने करियर को संवारने के लिए ‘एबी कॉर्प’ बैनर तले फिल्म ‘लेफ्टी’ का निर्माण करने जा रहे हैं, जिसमें वह खुद मुख्य भूमिका निभाएंगे. फिल्म के निर्देशक प्रुभ देवा होंगे, जिनके निर्देशन में बनी ‘एक्शन जैक्सन’ और ‘सिंह इज ब्लिंग’ को सफलता नसीब नहीं हुई थी.

पर सच यही है कि अभिषेक बच्चन एक फिल्म ‘लेफ्टी’ का निर्माण कर रहे हैं. अभिषेक बच्चन ने खुद ही इस फिल्म की कहानी को पसंद किया है. फिल्म की कहानी व पटकथा लेखक कोना वेंकट हैं, जिन्होंने कभी सफलतम फिल्म ‘रेडी’ की कहानी व पटकथा लिखी थी. कोना वेंकट ने ही बोनी कपूर की नई फिल्म ‘मॉम’ लिखी है. अब वह ‘लेफ्टी’ लिख रहे हैं.

खुद कोना वेंकट का दावा है कि अभिषेक बच्चन ने खुद ही कहानी पसंद की और तीन वर्ष पहले अभिषेक बच्चन ने खुद ही कोना वेंकट को बुलाकर इस फिल्म को लिखने की जिम्मेदारी सौंपी थी. यह एक साइंस फिक्शन फिल्म है. अभिषेक बच्चन इसमें एक ऐसे युवक का किरदार निभा रहे हैं जो कि लेफ्टी है यानी कि बाएं हाथ से सारा काम करता है. सूत्रों की मानें तो अभिषेक बच्चन के इस किरदार के पास कोई सुपर पॉवर ताकतें नहीं हैं, मगर वह मुसीबत के वक्त लोगों का रक्षक बनकर आता है. फिल्म की शुरूआत 2017 में ही होगी. इसके प्रदर्शन की कोई तारीख तय नहीं की गयी है.