एक बहुत पुरानी कहावत है- ‘‘भगवान ने मिलायी जोड़ी, एक अंधा और एक कोढ़ी’’.’’ बौलीवुड में लोग इस कहावत को तब से गुनगुना रहे हैं, जब से खबर मिली है कि अब अभिषेक बच्चन के करियर को मिलाप झवेरी संवारेंगे.      

अभिषेक बच्चन का अभिनय करियर लगभग डूबा हुआ है. उनकी पिछली कई फिल्में लगातार असफल होती रही हैं. आज की तारीख में उनके पास कोई काम नहीं है. तो दूसरी तरफ मिलाप झवेरी द्वारा लिखित तथा निर्देशिसत ‘‘मस्तीजादे’’ और उनके द्वारा लिखित ‘‘द ग्रेट ग्रैंड मस्ती’’ जैसी घटिया एडल्ट सेक्स कामेडी वाली फिल्में बाक्स आफिस पर बुरी तरह से मात खा चुकी हैं. और अब यह दोनों एक दूसरे का सहारा बनने जा रहे हैं. इसी के चलते लोग ‘‘भगवान ने मिलायी जोड़ी, एक अंधा एक कोढ़ी..’’ गुनगुना रहे हैं. मगर इसे गुनगुनाने वाले लोगों को कुछ लोग जवाब भी दे रहे हैं कि फिल्में असफल होती है, कलाकार या निर्देशक असफल नहीं होता.

सूत्रों की माने तो अभिषेक बच्चन के डूबते करियर को फिर से उभारने का बीड़ा अभिषेक बच्चन के खास दोस्त बंटी वालिया ने उठाया है. बंटी वालिया, अभिषेक के लिए फिल्म का निर्माण करने जा रहे हैं. सूत्रों का दावा है कि अभिषेक बच्चन के अभिनय वाली इस फिल्म की पटकथा तैयार नहीं है. इस फिल्म के लिए पटकथा लेखक व निर्देशक की बंटी वालिया को लंबे समय से तलाश थी. पर बालीवुड में उन्हें कोई निर्देशक मिला नहीं, जो अभिषेक की फिल्म को निर्देशित करने के लिए तैयार हो सके. बड़ी मुश्किल से मिलाप झवेरी तैयार हुए हैं. तो अब मिलाप अभिषेक बच्चन को ध्यान में रखकर फिल्म की पटकथा लिखने जा रहे हैं, जिसका निर्देशन वही करेंगे. फिल्म के निर्माता होंगे बंटी वालिया. पटकथा पूरी होने के बाद फिल्म की नायिका का चयन किया जाएगा.

यह फिल्म पूरी तरह से एक्शन ड्रामा वाली फिल्म होगी, जो कि अभिषेक बच्चन और मिलाप झवेरी दोनों के लिए एक नया अनुभव होगा. अब तक अभिषेक बच्चन व मिलाप झवेरी ने इस तरह की कोई फिल्म नहीं की है.