सरिता विशेष

गरमियों में चेहरे पर मेकअप को अधिक देर तक टिकाए रखना मुश्किल होता है. ऐसे में अगर ब्राइड स्किन की सही केयर नहीं करती और ब्यूटी ऐक्सपर्ट की गाइडैंस में सही मेकअप व ट्रीटमैंट टिप्स फौलो नहीं करती तो हो सकता है कि वह शादी के दिन उतनी खूबसूरत न दिखे जितना उस ने सोचा था.

पेश हैं, कुछ टिप्स जो दुलहनों को मनचाहा लुक पाने में सहायता करेंगी:

ब्यूटी ऐक्सपर्ट कोकिल कपूर बताती हैं कि स्किन को अट्रैक्टिव और ग्लोइंग बनाने का सब से जरूरी टूल पानी है, जिसे अधिकांश लड़कियां जरूरी नहीं समझ कर मिस कर देती हैं और बाद में बस यही सोचती हैं कि पता नहीं हमारी स्किन इतनी ड्राई क्यों रहती है.

आप की स्किन हमेशा चमकतीदमकती रहे, इस के लिए खूब पानी पीएं. ऐक्स्ट्रा व नैचुरल ग्लोइंग स्किन के लिए हैल्दी फूड लें. फाइबर युक्त खानपान को ज्यादा से ज्यादा अपने खाने में शामिल करें ताकि पाचन संबंधी दिक्कत न हो और आप पिंपल्स की समस्या से बची रहें.

कई बार चेहरे पर डार्क स्पौट्स ज्यादा दिखने लगते हैं, जिस से मेकअप करना काफी मुश्किल हो जाता है. ऐसे में डाइट में जितना अधिक मोटा अनाज शामिल करेंगी सही रहेगा.

लुक में और गेटअप लाने के लिए शादी से 3 हफ्ते पहले अपनी स्किन व बालों को किसी अच्छे डर्मेटोलौजिस्ट को जरूर दिखाएं ताकि कोई भी प्रौब्लम होने पर आप को समय पर सही ट्रीटमैंट मिल सके.

समर ब्राइडल मेकअप

क्लींजिंग द फेस: इंडियन ब्राइड्स बोल्ड और ब्राइट कलर्स यूज करना पसंद करती हैं. ऐसे में अगर आप लंबे समय तक अपने लुक को बनाए रखना चाहती हैं तो सब से पहले अपने फेस को अच्छे से क्लीन कर टिशू से ड्राई करें ताकि फेस पर थोड़ी सी भी गंदगी या औयल न रहने पाए.

बेस तैयार करें: सब से पहले स्किन टोन इंप्रूव करने के लिए मौइश्चराइजर अप्लाई करें और उंगलियों की मदद से धीरेधीरे मसाज करें ताकि मौइश्चराइजर स्किन में अंदर तक जा सके.

बनाएं आंखों को खूबसूरत: वैडिंग डे पर ब्राउन और ब्लू लाइनर लगा कर ऐक्सपैरिमैंट करने की भूल न करें, बल्कि जैट ब्लैक वाटरप्रूफ लाइनर लगाएं. साथ ही आइलैशिज को और वौल्यूम देने के लिए मसकारा लगाना न भूलें, क्योंकि ये आंखों को बहुत ही अमेजिंग टच देगा.

फेस फिक्सअप: अब प्राइमर अप्लाई कर के उसे अच्छे से स्किन में मिक्स करें. इस से कंसीलर और फाउंडेशन को अपनी जगह टिकाए रखने में मदद मिलती है और मेकअप लंबे समय तक टिका भी रहता है. कंसीलर चेहरे के दागधब्बों को कवर करता है और अगर आप अपनी स्किनटोन को और अधिक इंप्रूव करना चाहती हैं तो यलो या ग्रीन कंसीलर का यूज करें.

बिना एसपीएफ वाला फाउंडेशन स्किन पर अप्लाई कर उसे मेकअप ब्रश या स्पौंज से अच्छे से मर्ज करें. अगर आप मैट फिनिश वाला फाउंडेशन यूज करेंगी तो ज्यादा अच्छा रहेगा, क्योंकि एसपीएफ वाले फाउंडेशन से फेस पर फ्लैश इफैक्ट आने से फोटोग्राफ पर प्रभाव पड़ता है.

ग्लोइंग लुक के लिए चिक बोन्स, नोज ब्रिज, फोरहैड के बीचोबीच और कपिड बो पर हाइलाइटर अप्लाई करें. इस का रिजल्ट आप को खुद देखने को मिलेगा. साथ ही ब्रौंजर का यूज कर के आप फेस की शेप दे सकती हैं.

लिपस्टिक से बढ़ाएं खूबसूरती: जब तक लिप्स खूबसूरत नहीं दिखेंगे तब तक आउटफिट्स की गेटअप नहीं आ पाएगी. ऐसे में पतले लिप्स पर पिंक शैड और मोटे लिप्स पर मरून या डार्क शैड अप्लाई करें.

ध्यान रखें रैग्युलर पैडिक्योर और मैनिक्योर कराना न भूलें. वैडिंग डे से 6 हफ्ते पहले से फेशियल व स्किन ट्रीटमैंट्स लेने शुरू कर दें तभी आप अपने खास दिन पर ब्यूटीफुल व अट्रैक्टिव दिख पाएंगी.

VIDEO : मरीन नेल आर्ट

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.