सरिता विशेष

राजवीर की नईनई शादी हुई थी. रात होतेहोते मिलन की घड़ी भी आ गई. राजवीर ने जैसे ही खुशबूदार गुलाबों की सेज से महकते बिस्तर पर इंतजार कर रही रजनी के करीब जा कर कपड़े उतारे तो रजनी ने अचानक से नाक पर हाथ रख दिया और मुंह सिकोड़ते हुए बिस्तर से उठ खड़ी हुई.

रजनी की इस हरकत की वजह थी राजवीर के शरीर और मुंह से आती बदबू. फिर क्या था, दोनों की सुहागरात बेहद उदास और मनमुटाव भरे अंदाज में शुरू हुई.

देश और दुनिया के सैक्सोलौजिस्ट भी मानते हैं कि सैक्सुअल लाइफ को खुशनुमा बनाए रखने में शरीर की खुशबू की बहुत अहमियत होती?है क्योंकि यह खुशबू रिश्ते की मजबूती को बनाए रखती है.

अगर राजवीर ने सुहागरात पर कोई बढि़या सा परफ्यूम या बौडी स्प्रे इस्तेमाल किया होता तो शायद अंजाम कुछ और ही होता.

याद रखें, बेहतरीन क्वालिटी का परफ्यूम वही है जो ज्यादा से ज्यादा समय तक बरकरार रहता है और जिस की पहुंच दूरदूर तक होती है.

परफ्यूम के अलावा नहाने के पानी या फिर मुंह धोने के लिए खुशबूदार फेसवाश, शरीर के लिए बौडी क्रीम, लोशन वगैरह का इस्तेमाल भी कर सकते हैं.

गरमी के दिनों में ज्यादा पसीना आता है इसलिए नहाने से पहले पानी में यूडी कोलोन, डेटौल या कोई इत्र मिला लें, इस से शरीर महक उठेगा. हलकी खुशबू वाला टैलकम पाउडर भी लगा सकते हैं.

कुछ खास तरह की चीजें खाने, मसूड़ों की बीमारी, शरीर में जिंक की कमी या डायबिटीज के चलते मुंह से बदबू आ सकती है. इस को दूर करने के लिए माउथवाश का इस्तेमाल करें.

अकसर बगल व गुप्तांगों के आसपास बाल बढ़ जाते हैं, उन की समयसमय पर सफाई करना न भूलें, नहीं तो सैक्स के दौरान आप से बदबू आ सकती है. बालों को किसी अच्छे ब्रांड के ट्रिमर से साफ कर लें. लड़कियां और औरतें हेयर रिमूवर क्रीम इस्तेमाल कर सकती हैं. हां, ऐसी क्रीम खरीदें जो आप की चमड़ी के लिए एलर्जिक न हो.

अगर आप के शरीर से नहाने और परफ्यूम लगाने के बाद भी पसीने की बदबू आ रही है तो आप किसी डाक्टर से सलाह लें, नहीं तो सैक्स के दौरान आप के हमसफर का मूड उखड़ सकता है.

सहवास को सुखनुमा और रंगीन बनाने के लिए केवल परफ्यूम या डियोडैं्रट पर ही निर्भर न रहें बल्कि अपने आसपास के माहौल को भी रूम फ्रैशनर वगैरह से खुशबूदार बना लें.

सैक्स के दौरान कभी भी वही कपड़े न पहनें जो दिनभर पहने हों. हमेशा धुले कपड़े पहनें और कपड़ों में खुशबू के लिए अच्छा और खुशबूदार डिटर्जेंट इस्तेमाल करें.

दरअसल, खुशबू के बिना कोई भी सिंगार अधूरा रहता?है. बदन से झरती भीनीभीनी खुशबू किसी भी रिश्ते में गरमजोशी और माहौल में नई एनर्जी भर देती है और बात जब रूमानी हो तो एकदूसरे की खुशबू को महसूस करने से ही कामोत्तेजना में बढ़ोतरी होती?है.

भारत ही एक ऐसा देश है जहां खुशबू को 21 श्रेणियों में बांटा गया है. हमारे यहां खुशबू की एक अलग ही परंपरा रही है, इसलिए आप भी अपने बदन की खुशबू से अपने चाहने वाले का मन महकाएं और बहकाएं भी.