सौफ्ट स्किन मेक गुड मौइश्चराइजर 

टीनगर्ल्स फेसवाश कर के अपनी स्किन के अनुसार मौइश्चराइजर चूज करें. औइली स्किन के लिए लाइट औयल व फ्री और ड्राई स्किन के लिए इंटैंस केयर मौइश्चराइजर इस्तेमाल करें. ड्राई स्किन के लिए ग्लिसरीन और रोजवाटर भी अच्छे औप्शन हैं. अच्छी क्वालिटी और एसपीएफ वाला  मौइश्चराइजर ही उपयोग करें. यह स्किन को ग्लो देने के साथ मेकअप बेस का भी काम करता है.

lifestyle

डोंट फौरगेट टू यूज फेसपाउडर

टीनएजर की स्किन अधिकतर औयली होती है, लेकिन इस से घबराना कैसा. जब भी कालेज या डेटिंग के लिए तैयार हो रही हों, मेकअप के साथ फेस पाउडर का उपयोग जरूर करें. यह आप के कौंपलैक्शन को निखारने के साथसाथ स्किन को स्मूथ टच भी देता है.

lifestyle

पिंपल्स प्रौब्लम

टीनएज में लड़कियां कई परेशानियों से जूझती हैं, खासकर तब जब उन्हें सुंदर दिखने के नुस्खों की आवश्यकता होती है. टीनएज में लड़कियों के चेहरे पर पिंपल्स निकल आते हैं, जिस से उन की सुंदरता और त्वचा की गुणवत्ता पर खराब असर पड़ता है. त्वचा पर मुहांसे या पिंपल होने का मुख्य कारण जवानी में प्रवेश करना या हार्मोन में परिवर्तन हो सकता है. रोकथाम के लिए कुछ उपाय अपनाएं :

lifestyle

सुबहशाम चेहरा अच्छी तरह साफ करें और सोने से पहले चेहरे का मेकअप अच्छी तरह उतार लें. हमेशा हंसतींमुसकराती रहें. अपने चेहरे, त्वचा और बालों पर ज्यादा कुछ न लगाएं. रोज सुबह ब्रश करने से पहले चेहरे पर शहद और अदरक का पेस्ट लगाएं. यह आप के चेहरे को झाइयों से दूर रखता है.

कंसीलर स्किन का बैस्ट फ्रैंड

जिस तरह आप की बैस्ट फ्रैंड आप की कमियों, गलतियों को छिपा देती है वैसे ही कंसीलर भी आप की त्वचा की कमियों को ढक देता है. स्किन के दागधब्बे, चेहरे पर पिंपल्स, ऐक्ने के निशान आदि को कंसीलर खत्म कर देता है और आप का चेहरा मेकअप के लिए बेदाग नजर आने लगता है. टीनएजर की स्किन बड़ी सौफ्ट रहती है, इसलिए किसी भी तरह के फाउंडेशन की जरूरत इन्हें नहीं पड़ती है.

lifestyle

लुकिंग गौर्जियस लुक

वाऊ… गौर्जियस लुक, हौटी का कौंपलीमैंट पाने के लिए आई और लिप्स मेकअप पर खास ध्यान दें. थीम के अनुसार आई मेकअप मस्कारा, आईलाइनर का यूज करें, कैटी आई मेकअप आजकल ट्रैंड में है, इसे आजमा सकती हैं. कालेज जाते वक्त ज्यादा डार्क लिपकलर यूज न करें. न्यूड और लाइट पिंक लिपस्टिक का उपयोग करें.

Tags: