वैलेंटाइन डे एक ऐसा मौका है जब हवाओं में रंग और रोमांस का महकामहका सा एहसास होता है. आप किसी भी उम्र की हों, 16 से 76 तक की, इस दिन अपने पति या बौयफ्रैंड के साथ किसी रोमानी डेट पर जाएं और इस के लिए कुछ अलग तरह से तैयार होना न भूलें ताकि यह डेट आप के लिए यादगार बन जाए.

परिधान हो खास

इस संदर्भ में पेश हैं ऐलिगैंजा रिजूविनेशन क्लीनिक ऐंड ऐंपायर औफ मेकओवर्स की फाउंडर आशमीन मुंजाल के कुछ टिप्स:

ड्रैस हो खास: आप बौयफ्रैंड के साथ डेट पर जा रही हैं तो शौर्ट फ्लैयर्ड ड्रैस पहनें. यह आप को गर्लिश लुक देंगी. शादीशुदा हैं तो खूबसूरत साड़ी बेहतर विकल्प है, जो फैमिनिन लुक देती है. फ्लोरल प्रिंटेड, जौर्जेट फैब्रिक में लाइट पिंक या रैड कलर की साड़ी बिलकुल यशराज फिल्म्स की हीरोइनों की तरह आप को रोमांस के रंगों और एहसासों से भर देगी. जौर्जेट की साड़ी हलकी और कंफर्टेबल होती हैं जबकि हैवीवर्क वाली साड़ी पहनने पर आप उसे ही संभालती रह जाएंगी.

सेम कलर थीम: आप चाहें तो अपने जीवनसाथी के साथ सेम कलर थीम ट्राई कर सकती हैं. आजकल मेड फौर ईचअदर टी शर्ट्स/ड्रैसेज भी मिलती हैं. इसे पहन कर आप अपने जीवनसाथी के साथ चलेंगी तो आप को तो पूर्णता का एहसास होगी ही, देखने वाले भी आप की बौंडिंग के कायल हो जाएंगे.beauty

क्रिएटिविटी: ऐसे मौके पर आप शौल या पूरी बाजू का परिधान पहनने से बचें. साड़ी पहनी है तो ब्लाउज के साथ ऐक्सपैरिमैंट करें. हौल्टरनैक, नूडल्स स्ट्रैपी या स्वीट हार्टनैक वाली ड्रैसेज काफी आकर्षक लगेंगी.

बौडी शेप: परिधान के चयन में अपनी बौडी का भी ध्यान रखें. अगर आप की हाइट अधिक है तो लौंग फ्लोइंग अनारकली सूट या गाउन खूब जमेगा और यदि हाइट कम है, तो वनपीस ड्रैस या मिडी अच्छी लगेगी.

मैक्स फैशन की डिजाइनर कामाक्षी कौल के मुताबिक वैलेंटाइन डे के दिन पहनें कुछ ट्रैंडी और स्टाइलिश. जैसे:

ऐडवैंचरस डेट के लिए ड्रैस: यदि आप ने आउटडोर वैलेंटाइन डे प्लान किया है यानी किसी ट्रिप पर जा कर या स्पोर्टी इवैंट में हिस्सा लेते हुए इस दिन का आनंद लेना चाहती हैं, तो आप के लिए जींस और टौप बेहतर विकल्प हैं. जींस पहनने में कंफर्टेबल होती है. उस पर चिक टौप और लैदर की जैकेट स्मार्टनैस बढ़ाएगी. डार्क वाश स्किनीज, टौल राइडिंग बूट और कलर ब्लौक स्वैटर में भी आप स्मार्ट लुक के साथ ऐडवैंचरस डेट का मजा ले सकती हैं.

ज्वैलरी और ऐक्सैसरीज: आशमीन मुंजाल कहती हैं कि इस मौके पर कभी हैवी ज्वैलरी न पहनें. हलकी ज्वैलरी और खुले बाल आप को अलग ही आकर्षक लुक देंगे. बालों को नैचुरल लुक में रखें. चाहें तो कलर्स, रिबौंडिंग, परमानैंट वैव आदि करा कर बिलकुल अलग नजर आएं. थोड़ा स्टाइलिश दिखने के लिए सनग्लासेज, हलकी हील्स, कलरफुल बैंगल्स, स्कार्फ, नेलआर्ट, नेल ऐक्सटैंशन आदि अच्छे विकल्प हैं.beauty

लौंग जैकेट या केप: आजकल लौंग जैकेट का दौर चल रहा है. यह स्टाइलिश दिखने के साथसाथ हर तरह की ड्रैस पर फबती भी है. वैलेंटाइन डे के मौके पर साधारण कुरती के साथ भी इसे पहन कर आप स्टाइलिश लुक पा सकती हैं.

प्लाजो या धोतीपैंट: प्लाजो और धोतीपैंट  कुरती के साथ पहनी जाए तो बिलकुल डिफरैंट लुक देती है. आप चाहें तो एक पुरानी कुरती को बैलबौटम जींस के साथ भी पहन सकती हैं.

इनोवेटिव ब्लाउज: इस मौके पर क्लासिक साड़ी ब्लाउज के बजाय कुछ नया ऐक्सपैरिमैंट करें. एक पुराने क्रौप टौप को साड़ी या धोतीपैंट के साथ ब्लाउज की तरह पहन कर आप स्टाइलिश और डिफरैंट दिख सकती हैं.

सीक्वैंस: सीक्वैंस और लेयर्स हमेशा स्टाइल में रहे हैं. जब बात वैलेंटाइन डे की हो तो इन्हें अनदेखा कैसे किया जा सकता है. ऐंब्रौयडर्ड स्लिप या कोल्ड शोल्डर टौप के साथ डेनिम या फिर लैदर की पैंट देर रात की पार्टी में पहनी जा सकती है.

वैलेंटाइन डे स्पैशल मेकअप टिप्स

वीएलसीसी की संगीता विज के मुताबिक वैलेंटाइन डे के दिन कुछ यों तैयार हों:

– मेकअप की शुरुआत हलके फाउंडेशन से करें. फिर एक सौफ्ट पेस्टल या ब्राउन या फिर पिंक आईशैडो का प्रयोग करें. फैशनेबल दिखने के लिए फाल्स आईलैशैज का विकल्प भी चुन सकती हैं.

– मैट फिनिश लिप कलर्स भी इस सीजन की पहली पसंद हैं. अपने गालों के लिए पारंपरिक गुलाबी या फिर मौव कलर चुन सकती हैं.

– यदि आप को शाम के समय डेट पर जाना है तो स्मोकी आईज लुक कैरी करें. एक अच्छे बेस के साथ शुरुआत करें और डार्क ब्राउन कलर के साथ मिला कर एक इफैक्ट पैदा करें. ब्लैक को नजरअंदाज करते हुए स्मोकी आईशैडो का चयन करें.

– अपने आईकलर को हलके गुलाबी या मौव लिप कलर के साथ और खूबसूरत बनाएं. गालों के लिए ब्लशर प्लेट में से डार्क शेड्स चुनें. नियमित आईशैडो को ग्लिटर पिगमैंट से हलका टच दें. रैड लिपस्टिक के साथ मेकअप पूरा करें.

VIDEO : रोज के खाने में स्वाद जगा देंगे ये 10 टिप्स

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.