मेकअप से अपने चेहरे को निखारना और अपनी खूबसूरती की तारीफ बटोरना भला कौन महिला नहीं चाहती. चाहे कामकाजी महिला हों या गृहिणी, कम समय में न सिर्फ बेहतर मेकअप करना चाहती हैं, बल्कि वे चाहती हैं कि मेकअप नैचुरल भी दिखें.

यहां पेश हैं, झटपट मेकअप के आसान टिप्स:

फाउंडेशन: अपनी त्वचा से मैच करता फाउंडेशन का यूज करें. अगर आप के मेकअप का बेस ठीक रहेगा तो मेकअप नैचुरल दिखाई देगा. केक लिक्विड और पाउडर फाउंडेशन मार्केट में उपलब्ध हैं. अगर आप धूप में ज्यादा रहती हैं, तो एसपीएफ युक्त फाउंडेशन का यूज करें. धूप से स्किन प्रभावित नहीं होगी.

पाउडर फाउंडेशन का यूज करें. इस में हाइड्रेटिंग या स्टेन फिनिश लिक्विड फाउंडेशन आजमा कर देखें.

पाउडर टच: पाउडर की तुलना में क्रीम आईशैडो और क्रीम ब्लश औन से आंखों व गालों की स्किन ज्यादा ड्राई दिखाई देती है. कुछ वक्त के बाद आंखों की स्किन पर ड्राई पैच दिखाई देता है और गालों पर झुर्रियां ज्यादा साफ दिखाई देती हैं. ऐसे में लाइट पाउडर आईशैडो और पाउडर ब्लश औन यूज करें.

आई पैसिंल: कम उम्र की युवितयां अगर आईलाइनर नहीं लगाना चाहती हैं, तो कलरफुल पैंसिल लगा सकती हैं. आजकल 2 कलर की आईपैंसिल लगाने का भी चलन है.

स्पैशल लिप कलर: फेस पर तुरंत ताजगी लाने के लिए अपनी लिपस्टिक का रंग बदलें. अगर नैचुरल कलर की लिपस्टिक लगा रही हैं, तो लिपकलर रूल भूल कर रैड शेड्स आजमाएं. आसानी से बनाए जाने वाला कुछ नया हेयरस्टाइल आजमाने और रैड लिपस्टिक लगाने पर हौट लुक आएगा.

प्योर ब्राउन शेड्स: अगर आप अपनी आंखों पर ब्राउन आईशैडो ही लगाना पसंद करती हैं, तो अपने दिल को मनाएं और यह शेड न लगाएं. इस शेड में पीले या लाल रंग के कुछ अंश होते हैं. इस से आंखें थकी हुई दिखाई देती हैं. कत्थई रंग का प्योर ब्राउन शेड लगाएं. इस से नैचुरल लुक आएगा.

VIDEO : हाउ टू अप्लाई अ ब्यूटीफुल फंकी न्यूड नेल आर्ट

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.

COMMENT