श्यामा का पति प्रकाश उस से दूरदूर रहता था. शादी के बाद मुश्किल से 1-2 रातें ही उन्होंने साथसाथ गुजारी होंगी. इस के बाद श्यामा अपने मायके आ गई और यह बात अपनी भाभी को बताई.

भाभी ने एक दिन श्यामा के पति प्रकाश को घर पर दावत पर बुलाया. मजाकमजाक में भाभी ने प्रकाश से श्यामा के बारे में पूछा तो वह बोला, ‘‘श्यामा का हाल बहुत बुरा है. यह जब बिस्तर पर पहुंचती है तो लगता है जैसे सीधे रसोई से आ रही हो. सब्जी से ले कर अचार तक की पूरी खुशबू इस में मिल जाती है. ऐसे में लगता ही नहीं कि हम रसोई में हैं या बिस्तर पर.’’

श्यामा की भाभी ने उसे बताया कि पति का मन जीतने के लिए पत्नी को किस तरह से सजसंवर कर रहना चाहिए. उन्हें आपस में खुल कर बातचीत करनी चाहिए. श्यामा को यह बात समझ में आ गई. इस के बाद तो उन दोनों की जिंदगी की गाड़ी तेजी से पटरी पर आ गई.

शादीशुदा जिंदगी की कामयाबी के लिए सैक्स का होना बेहद जरूरी है.  सैक्स में दूरी का असर शादीशुदा जिंदगी पर पड़ता है.

जिस्मानी खिंचाव जरूरी

जिस्मानी तौर पर हर पतिपत्नी हीरोहीरोइन की तरह भले ही खूबसूरत न हों पर उन्हें बनठन कर रहने की कला आनी चाहिए. इस से दोनों के बीच जिस्मानी खिंचाव बना रहेगा.

पहले भी इस तरह की जरूरतों पर ध्यान दिया जाता रहा है. भारत में बहुत साल पहले वात्स्यायन ने कामकला पर पूरी किताब लिखी थी.

उन्होंने केवल सैक्स के कई आसन बताए, बल्कि सैक्स के पहले कैसे तैयार हों, सैक्स वाली जगह का माहौल कैसा हो, सैक्स के दौरान पहने जाने वाले कपड़ों का सैक्स के साथ कैसा रिश्ता हो यह सब भी बहुत अच्छी तरह बताया गया है.

आज के मौडर्न समाज ने भी इस को माना है. तमाम तरह के टूथपेस्ट का प्रचार करने वाले इश्तिहार बताते हैं कि मुंह की खुशबू नजदीकी रिश्तों में बहार लाती है. ऐसे में साफ है कि मेकअप, कपड़े, इत्र, अच्छी जगह और सलोना चेहरा सैक्स को कामयाब बनाता है.

ऐसे बनाएं सलोना चेहरा

* चेहरे को साफ करें. उस में किसी तरह की गंदगी न हो. पसीना सुखा लें. क्रीम, पाउडर और काजल का सलीके से इस्तेमाल करें.

* मुंह की गंध का खास खयाल रखें. बदबू आने पर सैक्स का मजा नहीं आता.

* काजल, बिंदी और होंठों की लाली का खास खयाल रखें.

* सैक्स के दौरान कपड़े ऐसे हों जिन में से खूबसूरत अंग दिख रहे हों.

* बिस्तर और एकांत का सैक्स में अपना मजा होता है. हड़बड़ी में सैक्स का मजा किरकिरा हो जाता है.

* मर्द को भी बनठन कर सैक्स के लिए तैयार होना चाहिए.

* आमतौर पर मर्द अपने चेहरे की शेविंग रात में नहीं करते हैं. इस का खयाल रखें और शेविंग करें.