धारावाहिक ‘कितनी मस्त है जिंदगी’ से कैरियर की शुरुआत करने वाले करण सिंह ग्रोवर अभिनेता के साथसाथ मौडल भी हैं. अभिनय से पहले वे मौडलिंग, रैंप शो, विज्ञापन और रेडियो शो के आयोजन किया करते थे.

दिल्ली में जन्मे करण का नाम हमेशा उन के कोस्टार के साथ जुड़ता रहा. पहले उन की दोस्ती टीवी अभिनेत्री बरखा बिष्ट के साथ ‘कितनी मस्त है जिंदगी’ के दौरान हुई. उन की सगाई भी हुई थी पर 2006 में दरार आ गई. 2007 में लोकप्रिय अभिनेत्री श्रद्धा निगम के साथ डेटिंग और शादी. किसी वजह से केवल कुछ ही दिनों में शादी टूटी और जेनिफर विंगेट उन के जीवन में आई. वर्ष 2012 में दोनों ने शादी की और अपनी जिंदगी अच्छी तरह बिता रहे थे, लेकिन अब वे अलग हो चुके हैं.

आप ने ‘अलोन’ फिल्म से डेब्यू किया है. छोटे परदे से बड़े परदे पर आने में आप का अनुभव कैसा रहा?

छोटे परदे से बड़े परदे पर आने से खुशी तो होती ही है पर थोड़ीबहुत नर्वसनैस भी होती है. क्योंकि टीवी पर अगर पहले एपिसोड में रेटिंग कम हो तो दूसरे और तीसरे में सुधारने का मौका मिलता है. वहीं फिल्म में केवल 3 घंटे दर्शकों का ध्यान फिल्म की ओर रहता है. इस में वे मनोरंजन के लिए आते हैं. अगर फिल्म ठीक रही तो वे संतुष्ट हो जाते हैं और अगर नहीं तो उन का मूड खराब हो जाता है. और आप उन की नजर में गिर जाते हैं. इसलिए मैं ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की है कि दर्शक हमेशा के लिए मेरे साथ जुड़ जाएं और उन का प्यार मिलता रहे.

आप के और बिपाशा के अंतरंग दृश्यों की काफी चर्चा है, इसे आप कैसे लेते हैं?

चर्चा के बारे में मैं अधिक नहीं सोचता. घर वालों की प्रतिक्रिया तो मैं उन के साथ मिल कर ही समझ लेता हूं. मैं इस सीन को ले कर काफी नर्वस था. हालांकि स्क्रिप्ट के दौरान यह पता लग चुका था कि ऐसा दृश्य होगा परंतु दृश्य फिल्माते समय कई विचार मेरे अंदर आए. मसलन, मैं पहली बार किसी नामचीन अभिनेत्री के साथ काम कर रहा था. पूरी यूनिट, 4 कैमरे, कोरियोग्राफर, निर्देशक आदि सभी थे. ऐसे में अगर मेरा सीन ठीक नहीं हुआ तो मेरे लिए यह गलत बात होगी कि मैं ने अपनी वजह से किसी को दृश्य रीटेक करने पर मजबूर किया. मेरे लिए यह पहली बार था पर बिपाशा ऐसे अंतरंग दृश्य कई बार फिल्मा चुकी है. उस ने बतौर ऐक्टर पूरा सहयोग दिया.

आप अपनी बौडी के लिए काफी मशहूर हैं, अपनी फिटनैस कैसे बनाए रखते हैं?

मैं कभी वर्कआउट बंद नहीं करता. 1 या 2 घंटे अवश्य वर्कआउट करता हूं. मैं अपनी डाइट में प्रोटीन, विटामिन, कार्बोहाडे्रट, फाइबर सब गिन कर खाता हूं. हर दिन हर ‘मील’ मेरा ऐसा ही होता है. अगर कभी बड़ा पाव खाने का मन हुआ तो एक साथ 10 खा जाता हूं. तब मैं कैलोरी नहीं गिनता क्योंकि एक बड़े पाव से मैं खुश नहीं हो सकता. मैं बिपाशा के फिटनैस मंत्र से बहुत प्रभावित हूं. बिपाशा शूटिंग के दौरान कभी भी वर्कआउट ‘मिस’ नहीं करती.

आप के और जेनिफर के रिश्ते को ले कर चर्चा है, इस में कितनी सचाई है?

हमारे रिश्ते टूट चुके हैं, यह सही है. जेनिफर कुनाल कोहली की फिल्म में काम कर रही है. हम दोनों अब अलग हैं. अब आगे मैं किसी रिलेशनशिप पर नहीं जाना चाहता.

टीवी से आप ने क्या सीखा?

टीवी से मेरी जर्नी शुरू हुई है. उस में रह कर मैं ने धैर्य, उत्सुकता और अच्छा काम करने की चाहत सीखी है. अभी भी अगर टीवी पर काम मिलेगा तो अवश्य करूंगा.   द्य

Tags: