सरिता विशेष

‘कस्तूरी’ धारावाहिक से चर्चा में आई अभिनेत्री शुभांगी अत्रे इन दिनों ‘भाभीजी घर पर है’ धारावाहिक में अंगूरी भाभी की भूमिका निभा रही हैं. यह मौका उन्हें तब मिला जब पहले शो पर काम कर रही शिल्पा शिंदे ने शो के बीच में प्रोडक्शन हाउस से झगडा कर शो को छोड़ दिया . शुभांगी इस चरित्र को लेकर काफी खुश हैं. शुभांगी ने इससे पहले कई धारावाहिको मे काम किया है .जिसमें ‘कसौटी जिंदगी की’,’दो हंसो का जोड़ा’ ,’चिड़ियाघर’ आदि प्रमुख है. इस भूमिका के बारे मैं शुभांगी कहती है कि यह शो मेरे लिए चुनौती है मुझे आशा है कि कुछ ही दिनों मे मैं दर्शको का दिल जीत लूंगी. जब प्रोडक्शन हाउस का मुझे कॉल आया तो मैं उत्साहित हो गई, क्योंकि यह एक अच्छा शो है.

वह आगे कहती है कि मैं मेंटली तैयार हूँ कि मेरी तुलना शिल्पा से होगी पर मैं इसे सकारात्मक रूप में ले रही हूँ. इसमे भोजपुरी शब्द थोड़े मुश्किल है ,जिसे मैं प्रोडक्शन हाउस की मदद से सीख रही हूँ .इसमे कुछ शब्द नुक्ता लहजा थोड़ा कठिन है ,जिसे मुझे ध्यान रखना पड़ता है .यह मेरा दूसरा कोमेडी शो है. और मैं खुश हूँ कि इसमे मुझे काम मिला .

शुभांगी को बचपन से ही अभिनय का शौक था. जिसमें साथ दिया था उनके माता पिता और अब पति ने. वह बताती हैं कि मेरी माँ मेरी सबे बड़ी क्रिटिक हैं. वह पहले दिन से मेरी अभिनय देख रही हैं. कहाँ क्या गलती हो रही है. वह बताती है जिसे मैं सुधारने की कोशिश कर रही हूँ. वैसे किसी भी काम को करने में समय लगता है, मैं कोई कंप्यूटर तो नहीं की ‘फीड’ कर दिया और हो गया. क्रिएटिव वर्क है तो अधिक समय लगता है. इस चरित्र में अंगूरी भाभी की चाल छम्मक-छल्लो जैसी है. मम्मी ने एडवाइस दिया कि कैसे करना है. इसके अलावा ‘हाय दैया’ और ‘सही पकड़े है’ ये मेरी बातचीत का हिस्सा बन रहे है. मैं इसमे खूब मेहनत कर रही हूँ. थोड़े दिनों में दर्शक मुझे भी पसंद करने लगेंगे .