अपने बोल्ड अंदाज़ के लिए जानी जाने वाली अभिनेत्री लिसा हेडन एक मॉडल और प्रशिक्षित भरतनाट्यम डांसर भी हैं. उन्होंने अपने फ़िल्मी कैरियर की शुरुआत मूवी ‘आयशा’ से की, जिसका ऑफर अनिल कपूर ने उन्हें एक रेस्तरां में देखकर दिया था. फिल्म औसतन रही पर लिसा इस फिल्म के बाद तीन महीने की अभिनय प्रशिक्षण के लिए अमेरिका गई. वहां से आकर उन्होंने फिल्म ‘क्वीन’ में सिंगल मदर की भूमिका निभाई. फिल्म में उनके अभिनय की खूब प्रशंसा की गई. उसके बाद उन्होंने ‘शौक़ीन’ फिल्म में काम किया और अब हाउसफुल-3 में वह दिखाई देंगी. वह अपने किरदार को लेकर बहुत खुश हैं. उनसे बात करना रोचक था. पेश है इसके कुछ खास अंश.

इतनी बड़ी कास्ट के साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा? कैसे ऑफर मिला?

बहुत अच्छा था, क्योंकि पहली बार इतनी बड़ी कास्ट के साथ एक कॉमेडी फिल्म में काम करना मेरे लिए बड़ी बात थी. मेरा दायित्व इसमें अधिक था, क्योंकि मुझे सबके साथ सही तालमेल के साथ अभिनय करना था. मैंने नर्गिस और जैकलीन के साथ अच्छा समय बिताया है, उन दोनों का ‘सेन्स ऑफ़ ह्यूमर’ काफी अच्छा है. जैकलीन काम के दौरान मुझे हमेशा ‘हेल्दी डाइट’ पर टिप्स देती थी, जिसे आज भी मैं फोलो कर रही हूँ.

पिछले साल मेरी बर्थडे के लिए मैं हॉलीडे पर थी. एक इवेंट पर मैं साजिद नाडियाडवाला से मिली और उन्हें  ‘हैलो’ कहा. उसके कुछ दिनों बाद मेरी एजेंसी में फ़ोन आया कि वे मुझे अपनी फिल्म में लेना चाहते हैं, मुझे ख़ुशी हुई, क्योंकि यह एक ऐसी फिल्म है, जिसे लोग पहले से ही प्यार करते हें और मैं इसका हिस्सा बनने जा रही थी. मैं इसमें एक अमीर अंग्रेज बिजनेस मैन की बेटी बनने जा रही हूँ ,जो आर्टिस्ट है. इसमें मैं एक संस्कारी लड़की के साथ-साथ एक नॉर्मल लड़की की भी भूमिका निभा रही हूँ, जिसे मौज मस्ती सब पसंद है.

आपको ऐसा नहीं लगा कि इतनी सारी स्टार कास्ट में आप कही छिप न जाये?

मुझे फिल्म की सारी बातें पता है, सारे कलाकारों के लिए इसमें करने के लिए कुछ न कुछ है, क्योंकि यह 6 कलाकारों की फिल्म है. यह एक टीम की फिल्म है,कोई अधिक या कोई कम नहीं.

कॉमेडी आपको कितनी पसंद है?

मुझे कॉमेडी बहुत पसंद है, इसे करने में मजा आता है. मेरे लिए यह एक नया जोनर है. मेरे हिसाब से कॉमेडी हर दुखी इंसान को सुकून देती है, हंसा सकती है. आज के परिवेश में यह बहुत जरुरी है.

ये फिल्म आपको आगे बढ़ने मैं कितना सहयोग देगी ?

उम्मीद है कि ये सफल फिल्म होगी. जब तक आपको कोई बड़ी फिल्म नहीं मिलती, आपको अच्छा ब्रेक नहीं मिलजा, आप संघर्ष करते रहते हैं. ’क्वीन’ से पहले लोग ये नहीं समझ पाते थे कि मैं एक्टिंग कर पाऊँगी, क्वीन मेरे लिए एक मौका था यह दिखाने का कि मैं केवल एक मॉडल ही नहीं, बल्कि अभिनेत्री भी हूँ. आयशा में मेरा चरित्र बहुत छोटा था. मुझे अपना अभिनय दिखने का मौका नहीं मिला. ‘क्वीन’ ही मेरी पहली फिल्म थी, जिसमें मैं अपने आप को प्रूव कर पाई, उसके बाद लोगों ने यह सोचना बंद कर दिया कि मैं उनकी फिल्म में काम कर पाऊँगी या नहीं. आज मैं यह सोचती हूँ कि मुझे कोई भी चरित्र मिले, मैं अच्छा करूँ.

आप बॉलीवुड के कौन-कौन से डायरेक्टर  के साथ काम करने की इच्छा रखती हैं?

लिस्ट बहुत बड़ी है, मेरे हिसाब से एक अच्छा डायरेक्टर एक अच्छे कलाकार को जन्म देता है. करन जौहर, साजिद एंड फरहाद, विशाल भारद्वाज, ज़ोया अख्तर आदि के साथ काम करना चाहती हूँ.

इस फिल्म का कठिन काम कौन सा था?

सुबह 5 बजे उठना, क्योंकि सूरज ‘यूके’ में जल्दी डूब जाता है और सबको सूरज डूबने से पहले शूटिंग खत्म करनी पड़ती थी. उसमें एक गाने की शूटिंग इंडियन ऑउटफिट में करना था, जो मैं पहली बार पहन रही थी. वही मुश्किल था, लेकिन मैंने दृश्य को काफी एन्जॉय किया.

क्या मॉडलिंग भी कर रही हैं? 

अभी मॉडलिंग नहीं करना चाहती. कुछ एंडोर्स करती हूं, अभी मैं पूरी तरह से अभिनय को समय देना चाहती हूँ.

बॉलीवुड में गॉड फ़ादर न होने पर काम का मिलना कितना कठिन होता है?

मेरे हिसाब से अगर आप अच्छा काम करते हैं और अगर वह चरित्र आपके ऊपर फिट बैठता है, तो कोई और उस भूमिका को नहीं कर सकता. कोई दूसरी लिसा हेडन नहीं बन सकती.

क्या आप हॉलीवुड टीवी में काम करना चाहती हैं?

जरुर मैं हॉलीवुड की टीवी देखती हूँ और पसंद भी करती हूँ. अगर काम करने का मौका मिलेगा, तो अवश्य करुँगी. मुझे रौमकॉम, कॉमेडी सब पसंद है.

आपका ब्यूटी सीक्रेट क्या है?

जल्दी सो जाना और खूब पानी पीना. मेरे जीवन का सिद्दांत है कि माइंड को फ्री कर काम करें.

आपका स्टाइल स्टेटमेंट क्या है?

मैं बहुत ‘लेजी’ हूँ. मैं ‘कूल’ टीशर्ट जीन्स और हाई हील्स पहनना पसंद करती हूँ.

COMMENT