अक्षर पटेल के हरफनमौला प्रदर्शन और संदीप शर्मा की उम्दा गेंदबाजी की मदद से किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल के 43वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 19 रन से हराकर प्लेऑफ में प्रवेश की उम्मीदें बरकरार रखी हैं.

पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने चिन्नास्वामी स्टेडियम की धीमी पिच पर सात विकेट पर 138 रन बनाए, जिसमें पटेल ने 17 गेंद में नाबाद 38 रन का योगदान दिया. जवाब में पूरे टूर्नामेंट में फ्लॉप रही बेंगलोर 19वें ओवर में ही 119 रन पर आउट हो गई. पटेल ने तीन ओवर में 11 रन देकर तीन विकेट लिए.

मैच के बीच में ही कुछ ऐसा हुआ कि ऋद्धिमान साहा और वरुण एरॉन बीच मैदान पर ही भिड़ गएं.

दरअसल मैच के 18वें ओवर में अक्षर पटेल गेंदबाजी कर रहे थे. बेंगलुरु की तरफ से पवन नेगी बल्लेबाजी कर रहे थे. नेगी ने मिड विकेट पर खेलने की कोशिश की थी. बल्ले का ऊपरी किनारा लेकर गेंद सीधी खड़ी हो गई. विकेटकीपर साहा कैच करने के लिए आगे बढ़े. उनके साथ ही वरुण एरॉन भी आगे बढ़े. और फिर दोनों टकरा गए. किसी को चोट नहीं आई. साहा ने नेगी का कैच लपक लिया.  अक्षर पटेल को विकेट मिला.

इस मैच में भी दुनिया के तीन सबसे विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स और विराट कोहली फिर कोई कमाल नहीं कर सके. आपको बता दें कि चिन्नास्वामी स्टेडियम पर यह सबसे कम स्कोर बनाकर किसी टीम को मिली जीत है. इसके साथ ही आईपीएल के दस सत्रों में पहली बार आरसीबी ने पूरे दस विकेट गंवाए हैं.

पंजाब के लिए नई गेंद संभालने वाले संदीप ने चार ओवर में 22 रन देकर तीन विकेट लिए, जिसने शीषर्क्रम को तहस-नहस करके आरसीबी को अच्छी शुरुआत नहीं करने दी. मोहित शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल को भी दो दो विकेट मिले.

पंजाब के अब 10 मैचों में 10 अंक है, जबकि 12 मैचों में नौवां हारने वाली आरसीबी पांच अंक लेकर सबसे नीचे है.

COMMENT