बात दरअसल गुजरात लायंस और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए आईपाएल के 35वें मैच की है. राजकोट में गुजरात लायंस के खिलाफ मुंबई इंडियंस के गेंदबाज लसिथ मलिंगा पारी का 15वां ओवर डाल रहे थे. तभी स्क्रीन पर कैमरामैन ने एक शख्स को दर्शकों के बीच बैठा दिखाया.

इस शख्स की शक्ल मलिंगा से हू-ब-हू मिल रही थी. मलिंगा अपना रनर-अप ले रहे थें लेकिन स्क्रीन पर अपने हमशक्ल को देख ठहर गए. पहले तो वह हैरत में पड़ गए, फिर मुस्कुरा दिए.

मलिंगा के इस फैन ने ठीक मलिंगा की ही तरह अपने बालों को कलर तक कर रखा था. इस फैंन की ये मलिंगा के प्रति दीवानगी ही थी. हालांकि इससे पहले भी सचिन, वीरेंद्र सहवाग, ईशांत शर्मा समेत शिखर धवन के भी हमशक्ल देखे जा चुके हैं. यहां तक कि बात अगर विराट कोहली की करें तो पाकिस्तान के बल्लेबाज अहमद शहजाद उनसे काफी हद तक मिलते-जुलते हैं.

इससे पहले भी स्टेडियम में कोहली के एक हमशक्‍ल को देखा जा चुका है, जिसका नाम प्रिंस है. हालांकि प्रिंस का कहना है कि पहले तो उन्हें इस बात का एहसास तक नहीं था कि उनकी शक्ल विराट कोहली से मिलती है लेकिन जब उन्होंने दाढ़ी बढ़ानी शुरू की तो दोस्‍तों ने बताया कि उनकी शक्ल कोहली से काफी मिल रही है.

रोचक बात तो ये हुई कि 2016 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंदौर टेस्‍ट के दौरान लोगों ने प्रिंस को कोहली समझ कर घेर लिया था. इस पर पुलिस ने उन्‍हें मैदान से ही बाहर निकाल दिया था.

यह मैच बेहद रोमांचक मोड़ पर खत्म हुआ और इसका फैसला सुपरओवर से हुआ, जिसमें मुंबई ने जसप्रीत बुमराह की करिश्माई गेंदबाजी से बाजी मार ली. इससे पहले मुंबई की टीम गुजरात के 154 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में 153 रन पर ही आउट हो गई, जिससे मैच सुपर ओवर तक पहुंच गया.

गुजरात के कप्तान सुरेश रैना ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 153 रन बनाए थे. सुपर ओवर में मुंबई ने पहले बैटिंग करते हुए 11 रन बनाए, जिसके जवाब में गुजरात की टीम 6 रन ही बना पाई और पांच रन से मैच हार गई.