सरिता विशेष

आई डोंट लव यू यानी मैं तुम से प्यार नहीं करता. फिल्म का टाइटल आप को चौंकाने वाला लगेगा. लेकिन फिल्म देखने पर आप को पता चलेगा कि इस में प्यारव्यार का कोई चक्कर नहीं है, यह तो किसी सनसनीखेज एमएमएस कांड पर आधारित है तो आप एक बार फिर से चौंक जाएंगे.
फिल्म का नायक रुसलान मुमताज एक चर्चित एमएमएस कांड से जुड़ा है. वह फिल्म इंडस्ट्री की एक नई अदाकारा के साथ अपने एमएमएस की वजह से ही चर्चा में आया था.
किसी भी एमएमएस कांड को कुछ खबरिया चैनल किस तरह बढ़ाचढ़ा कर पेश करते हैं और सनसनी फैलाते हैं ताकि उन की टीआरपी बढ़े, इस पर फिल्म में खासी रोशनी डाली गई है.

फिल्म की कहानी दिल्ली के एक कालेज में पढ़ने वाले छात्र युवान (रुसलान मुमताज) की है. उसी कालेज में एक लड़की आयरा (चेतना पांडे) पढ़ने आती है. युवान को आयरा से प्यार हो जाता है. एक दिन आयरा युवान को अपने घर बुलाती है. युवान आयरा के डांस को अपने मोबाइल कैमरे में रिकौर्ड करने लगता है. फिर अचानक वह आयरा को किस करता है और उस के टौप की चैन खोल देता है. आयरा युवान को  झटक देती है. युवान वहां से चला जाता है. कुछ दिनों बाद वह एमएमएस एक न्यूज चैनल के रिपोर्टर के हाथ लग जाता है. वह सनसनी फैलाने के लिए एक  झूठी रिपोर्ट बना कर पेश करता है. परेशान हो कर युवान अपने घर की इमारत से छलांग लगा देता है. वह बच जाता है. ठीक होने पर वह आयरा से माफी मांगता है. एक अन्य चैनल युवान को बेकुसूर साबित करता है. आयरा युवान को माफ कर देती है. उस के घर वाले उस का हाथ अयान के हाथ में दे देते हैं.

इस फिल्म के माध्यम से यह दिखाने की कोशिश की है कि खबरिया चैनल वाले किस तरह किसी इंसान के निजी पलों को सैक्स स्कैंडल के रूप में दिखा कर उस की जिंदगी तबाह कर डालते हैं.

फिल्म की यह कहानी बहुत धीमी है. नायक और नायिका दोनों ही नए हैं. दोनों ने ही निराश किया है. निर्देशन साधारण है. निर्देशक ने मुद्दा तो अच्छा उठाया है परंतु उस का ट्रीटमैंट सही ढंग से नहीं कर पाया है. फिल्म का गीतसंगीत साधारण है. आखिर में अधनंगी लड़कियों द्वारा किया गया नाच भी दर्शकों का ध्यान नहीं खींच पाता. टाइटल सौंग में अंगरेजी के शब्द हैं. मिका द्वारा गाया गया एक गीत ‘इश्क की मां की…’ अपनी बोल्डनैस की वजह से आजकल चर्चा में है. छायांकन अच्छा है.