टीनएज में अकसर हम यह गलती करते हैं कि किसी भी ड्रैस के साथ कोई भी ब्रा पहन लेते हैं, सोचते हैं क्या फर्क पड़ता है. लेकिन आप को यह जानना बहुत जरूरी है कि कौन सी ड्रैस के साथ कौन सी ब्रा पहननी चाहिए. जरा सोचिए, अगर आप ने एक अच्छी सी महंगी ड्रैस पहनी है लेकिन आप ने उस के साथ अपनी पुरानी नौर्मल ब्रा पहन ली, जबकि उस ड्रैस के साथ आप को पैडेड ब्रा पहननी चाहिए थी, तो आप का लुक अट्रैक्टिव नहीं लगेगा और आप का मूड खराब हो जाएगा.

ऐसे में मांओं को चाहिए कि टीनएज गर्ल के लिए जब आप शौपिंग पर जाएं, तो उन के लिए अलगअलग वैराइटी व डिजाइंस की लौंजरी जरूर खरीदें ताकि लौंजरी फैशन में भी वे अपडेट रहें.

टीशर्ट ब्रा: टीशर्ट ब्रा में शेप देने के लिए हलका सा पैड लगा होता है. यह आरामदायक होने के साथसाथ क्लीन लुक देती है, खासकर तब जब आप ने फिटिंग की और पतली ड्रैस पहनी हो.

स्ट्रैपलैस ब्रा: जैसा कि नाम से ही पता चल रहा है कि इस में स्ट्रैप नहीं होता. अगर आप स्ट्रैपलैस ड्रैस, टैंक टौप, हौल्टर नैक पहन रही हैं, तो इस ब्रा का चुनाव करें. स्ट्रैपलैस ब्रा खरीदते समय यह जरूर ध्यान रखें कि ब्रा के साइड और पीछे की पट्टी चौड़ी हो ताकि ब्रा सही जगह पर टिकी रहे और आप को अच्छी फिटिंग दे.

पुशअप ब्रा: टीनएज में लड़कियां सोचती हैं कि पुशअप ब्रा की उन्हें क्या जरूरत, लेकिन अगर आप चाहती हैं कि आप की फिगर अच्छी लगे, तो आप के पास यह ब्रा जरूर होनी चाहिए. इस ब्रा के अंदर जैलयुक्त कप लगा होता है, जो ब्रैस्ट को उभार प्रदान करता है. यह कई अलगअलग डिजाइंस, कलर, प्रिंट व लेस वर्क में आती है.

वायरलैस ब्रा: यह काफी आरामदायक होती है. अगर आप को अंडरवायर ब्रा में कंफर्ट फील नहीं होता, तो यह आप के लिए बैस्ट औप्शन है. यह टौप, ड्रैस, स्वैट शर्ट पर अच्छी लगती है.

पैडेड ब्रा: यह उन लड़कियों के लिए परफैक्ट है जिन की ब्रैस्ट छोटी है. वे इस से उभार पा सकती हैं. पैडेड ब्रा से आप लो कट ड्रैस में भी अपनी क्लीवेज उसी तरह से दिखा सकती हैं जैसेकि भारी ब्रैस्ट वाली लड़कियां दिखाती हैं.

मिनिमाइजर ब्रा: यह उन के लिए उपयोगी है जिन की बौडी थोड़ी कर्वी है और ब्रैस्ट थोड़े बड़े. यह ब्रा उन के कप साइज को थोड़ा कम कर के बेहतर लुक देती है.

रिमूवबल पैडिंग ब्रा: इस ब्रा में एक पौकेट होती है जिस में जरूरत पड़ने पर पैड डाला जाता है. यह उन के लिए परफैक्ट है, जो हर दिन पैडेड ब्रा नहीं पहनना चाहतीं, सिर्फ खास मौके पर ही पहनना चाहती हैं.

सिलिकौन पैडिंग: इस ब्रा को सीधे स्किन पर लगाया जाता है. यह स्किन जैसी नरम होती है. इसे लगाने पर आप को इस का एहसास भी नहीं होगा. इसे आप बैकलैस ड्रैस, सैंटर कट ड्रैस के साथ कैरी कर सकती हैं. अपने वार्डरोब में इसे जरूर शामिल करें.

फैब्रिक पर भी दें ध्यान: इस उम्र में  त्वचा काफी संवेदशील व कोमल होती है. कुछ लड़कियों को तुरंत सिंथैटिक फैब्रिक से ऐलर्जी होने लगती है, इसलिए कोशिश करें कि कौटन फैब्रिक से बने इनरवियर का चुनाव करें. फैब्रिक पर ध्यान देने के साथसाथ यह भी देखें कि ब्रा कितनी टिकाऊ और फैशनेबल है, क्योंकि जब तक आप अंदर से कौन्फिडैंट नहीं होंगी, बाहर से खूबसूरत नहीं लगेंगी. 

इन बातों का रखें ध्यान

 

– लौंजरी हमेशा ब्रैंडेड ही खरीदें, क्योंकि उन के पास प्रोफैशनल होते हैं जो सही ब्रा चुनने में मदद करते हैं.

 

– टीनएज में ब्रा खरीदते समय थोड़ी हिचकिचाहट होती है लेकिन आप ऐसा न करें, बल्कि न्यूड, व्हाइट, ब्लैक और पेस्टल कलर की ब्रा के अलावा भी अलगअलग कलर की ब्रा जरूर खरीदें.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं