औफिस में प्रेजैंटेबल और प्रोफैशनल नजर आना चाहती हैं, तो अपनी ड्रैस और मेकअप को दें स्मार्ट कौरपोरेट लुक और फिर देखिए कैसे आप लोगों पर अपना सकारात्मक प्रभाव छोड़ने में सफल होती हैं.

टीबीसी बाय नेचर की एमडी, मोनिका सूद बता रही हैं औफिस मेकअप से जुड़े कुछ

खास टिप्स:

आंखें

– आंखों के मेकअप की शुरुआत अच्छा बेस और आई प्राइमर लगाने से करें. आई मेकअप करते समय कभी आईब्रोज को अनदेखा न करें. समय न होने पर आईब्रोज के लिए क्लियर ब्राउन जैल का प्रयोग करना पर्याप्त रहता है.

– मसकारे का प्रयोग करते समय ध्यान दें कि वह लौंगलास्टिंग हो यानी 7-8 घंटों तक टिका रहे.

होंठ

– रोज वाले यानी आम लुक के लिए न्यूड पैंसिल या ग्लौस का इस्तेमाल करना बेहतर रहता है, क्योंकि इसे दिन में कभी भी आसानी से रीअप्लाई किया जा सकता है.

– आम दिन के लिए न्यूट्रल पिंक और सौफ्ट सेबल कोरल शेड का इस्तेमाल तो खास दिन के लिए बोल्डर शेड का प्रयोग करें.

– आंखों पर गहरे रंगों का इस्तेमाल करने के बजाय कुछ कलर ऐड करें. लिप मेकअप के लिए डार्क शेड्स का प्रयोग करें.

– रैट्रो वर्किंग लेडी लुक पाने के लिए स्किनटोन से मैच करता बेरी या ब्राउन रैड शेड का प्रयोग करें.

गाल

– चेहरे पर निखार लाने के लिए गालों पर हलका ब्लश होना जरूरी है.

– वर्कप्लेस पर बहुत ज्यादा शिमरी मेकअप प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से बचें.

– चीकबोंस पर हलका सा शिमर बहुत अच्छा लगता है.

इन बातों का भी रखें खयाल

– लंबे समय तक टिकने वाले और लो मैंटेनैंस  प्रोडक्ट्स का प्रयोग करें.

– मेकअप से अपने चेहरे के स्पैशल फीचर्स पर उभार लाने का प्रयास करें.

– मेकअप से दूसरों का ध्यान खींचना तो ठीक

है पर याद रहे कि वह ऐसा न हो कि वे आप की जरूरी बातें सुनने के बजाय आप को घूरने लगें.

कैसा हो औफिस में हेयरस्टाइल

– मीडियम लंबे बाल हमेशा ट्रैंड में रहे हैं. इन्हें स्ट्रेट रख सकती हैं या फिर हलके भूरे या फिर दूसरे डार्क शेड्स में कलर करवा सकती हैं. अलगअलग तरह के हेयरस्टाइल बना सकती हैं अथवा स्टाइलिश लुक दे कर खुला भी छोड़ सकती हैं.

– ब्रेड का ट्रैंड नया नहीं है, पर इस में तरहतरह से बदलाव ला कर स्टाइल बदल सकती हैं. ब्रेड क्राउन और ब्रेड पिगटेल्स भी ट्रैंड में हैं.

– वौल्यूम से भरपूर बाल हमेशा लड़कियों की चाहत रही है. छोटे या लंबे हर तरह के बालों में यह जंचता है. छोटे बालों में कलर व हेयरड्रायर की मदद से उन्हें कर्ली या सीधा कर के भी वौल्यूम से भरपूर बना सकती हैं.

एल्प्स ब्यूटीपार्लर की फाउंडर डाइरैक्टर भारती तनेजा से जानते हैं औफिस के लिए कुछ खास परफैक्ट हेयरस्टाइल:

कौरपोरेट बन

सब से पहले बालों को कौंब से सुलझा कर उन में जैल लगा कर सैट कर लें ताकि वे आसानी से चिपक जाएं. इस के बाद साइड पार्टीशन कर के फ्रंट से फिंगर कौंब करें और सारे बालों को पीछे ले जा कर बन बनाएं और उसे बौब पिन से फिक्स कर दें. इस बन को हलका सा फैशनेबल टच देने के लिए स्टाइलिश ऐक्सैसरीज से सजा लें या फिर कलरफुल पिन से सैट कर दें.

स्लीक्ड बैक पोनी

बालों को प्रैसिंग मशीन के जरीए स्ट्रेट लुक दें और उस के बाद उन में हलका सा जैल लगा लें. ऐसा करने से लुक स्लीक नजर आएगा और स्टाइल भी देर तक टिका रहेगा. इस के बाद क्राउन एरिया से कौंब करते हुए बालों को उठा कर पीछे की तरफ कानों के लैवल पर टाइट पोनीटेल बना लें. पोनीटेल बनाने का यह लेटैस्ट पैटर्न सिर्फ फौरमल आउटफिट पर ही नहीं वरन कैजुअल पर भी खूब जंचेगा.

वैट वेवी हेयर

फ्रंट के बालों में जैल लगा कर उन्हें सैट कर लें ताकि आगे से बाल बिलकुल चिपके नजर न आएं. इस के बाद लैंथ के सभी बालों पर जैल व पानी लगाएं और उन में कैप रोलर लगा कर बालों को कुछ देर के लिए यों ही छोड़ दें. करीब 1-2 घंटों के बाद इन रोलर्स को खोल दें. बाल वेवी व कर्ली नजर आएंगे. साथ ही वैट लुक देने के कारण इन में चमक रहेगी व कर्ल्स भी देर तक टिके रहेंगे.

ड्रैसिंग सैंस

रोपोसो की फैशन हैड सिद्धिका गुप्ता से जानते हैं 2017 के वर्कवेयर ट्रैंड:

– पैंट के साथ डिकंस्ट्रक्टेड ड्रैस पहनें. यह डिस्ट्रक्चर्ड होती है और फैले हुए रफल्स व असमान हेमलाइन के साथ ढीली होती है. मात्रा व अनुपात में बड़े रफल्स के साथ नारीत्व का स्पर्श जोडि़ए. लेकिन बहुत ज्यादा न हो जाए, इस के लिए दिलचस्प वेस्टलाइन व हेमलाइन से कर्व्स कट कर दें.

– 2017 के फैशन में स्ट्राइप्स का बोलबाला है. आप चाहें तो विभिन्न आकार की स्ट्राइप्स को एकसाथ मिला सकती हैं. खड़ी स्ट्राइप्स का इस्तेमाल कर अपने कद में कुछ ऊंचाई का आभास दे सकती हैं.

स्टेटमैंट स्लीव्स

अपने वार्डरोब को स्लीव स्लिट, वन शोल्डर्स व पफ शोल्डर्स से भरें. इस स्टाइल का नया अपडेट है ओवरसाइज्ड सिल्हूट और लंबी स्लीव, जहां हैम्स लगभग घुटनों से रगड़ खाते दिखें.

खाकी

शर्ट ड्रैस से ले कर बैल्टेड स्कर्ट तक, रनवे से ले कर वर्क प्लेस तक खाकी का खूब इस्तेमाल हो रहा है.