अब मेकअप और कौस्मैटिक प्रौडक्ट्स इस्तेमाल करना सिर्फ युवतियों की बपौती नहीं रहा बल्कि युवक भी इन का बढ़चढ़ कर इस्तेमाल करने लगे हैं. एक सर्वे के अनुसार मेकअप पर युवतियों से ज्यादा खर्च युवकों का होता है. खूबसूरत दिखने की चाह का यह नया ट्रेंड सैल्फियों और मार्केट में बनाए पुरुष प्रौडक्ट्स के कारण है. यहां तक कि पिछले 5 सालों में युवकों के इस्तेमाल वाले प्रोडक्ट्स की बिक्री 42% बढ़ी है.

अब युवक यह नहीं चाहते कि वे अगर जौब प्लेस या फिर किसी पार्टी फंक्शन में जाए तो सिर्फ वहां युवतियों की ही तारीफ हो, बल्कि वे चाहते हैं कि वहां उपस्थित लोग उन की ग्रूमिंग के कारण यह कहने पर मजबूर हो उठे कि कितना हैंडसम है यार, क्या लगता है, स्टाइल तो देखो, हेयरकट तो मस्त है यार, यार फेस तो देखो कितना ग्लो कर रहा है. इसी तरह के और भी कई कौंप्लीमैंट्स मिलने की चाह रखने लगे हैं और इस के लिए अगर उन्हें हर हफ्ते या 15 दिन में सैलूंस का भी रुख करना पड़ता है तो वे इस में भी पीछे नहीं रहते. बस उन्हें तो सिर्फ लुक में बैस्ट दिखना होता है.

क्या करते हैं ग्रूमिंग के लिए

फेशियल कराने में भी पीछे नहीं

युवतियों की तरह युवक भी 20-25 दिन में फेस क्लींजिंग या फिर फेशियल करवाते हैं ताकि डैड स्किन रिमूव हो सके. ऐसा वे घर पर नहीं बल्कि सैलूंस में जा कर करते हैं ताकि फेस को प्रोपर मसाज मिल सके.

इस दौरान अगर ब्यूटी ऐक्सपर्ट ने कह दिया कि सर, आप की स्किन को और ज्यादा केयर की जरूरत है और इस के लिए आप को वीकली सिअिंग की जरूरत है तोव े इस के लिए भी झट से राजी हो जाते हैं चाहे उन्हें कितनी भी कीमत अदा करनी पड़े. क्योंकि उन्हें हर हाल में खूबसूरत जो दिखना है.

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