वो दिन लद गए जब फैशन पर सिर्फ फिल्मी हीरोइनों और मौडलों का जलवा हुआ करता था. आज की टीएज गर्ल्स और यहां तक कि आम गृहणियां भी फैशन और स्टाइल में किसी फिल्मी हीरोइनों से कम नहीं हैं. टीनएज गर्ल्स द्वारा अपनाए जा रहे फैशन के नएनए अंदाज का कहना ही क्या, पर क्या आप को पता है कि उन का ये ओल्ड स्टाइल का न्यू फंडा लड़कों को उन का दीवाना बना रहा है तो आइए जानते हैं लड़कियों के फैशन फंडे.

बैली रिंग

बैली रिंग लड़कियों के लिए एक हौट फैशन ट्रैंड हो गया है, दोस्तों के साथ आप क्लब, पार्टीज में लो वेस्ट जींस और क्राप टौप के साथ बैली रिंग को पहन सकती हैं. यह आप को एक मस्त लुक देगा. पर इस एक लिए स्लिम फिगर और फ्लैट टमी का होना बहुत जरूरी है.

सेप्टम पियरसिंग या नाक की बाली

फैशन का न्यू फंडा है नाक के बीचोंबीच बाली पहनना जो आप को डिफरैंट लुक देगा. आप ने नाक में बाली पहने हुए अभी तक आदिवासी महिलाओं को ही देखा होगा. पर अब ये फैशन ट्रैंड में मशहूर हो गया है. आप इसे किसी भी ड्रैस के साथ पहन कर जलवा बिखेर सकती हैं.

कर्टिलेज पियरसिंग

दादी नानी के दौर का कर्टिलेज पियरसिंग यानी कान में दो से अधिक बालियां. लड़कों को सब से ज्यादा लुभाता है. वैसे ये ट्रैंड लड़के भी फालो कर रहे हैं आप अपने ड्रैस के साथ मैच कर के डिफरैंट बालियां पहन सकती हैं. इस में टौप्स के आकार की, बाली के आकार की या आप लटकन वाली चैन भी पहन सकती हैं.

आइब्रो पियरसिंग

बैली, नोज, ईयर, लिप्स पियरसिंग के अलावा आप आइब्रो पियरसिंग पर भी का प्रयोग कर सकती हैं जो आप को वैस्टर्न और मौर्डन लुक देगा. आइब्रो पियरसिंग का ये स्टाइल टीनएज गर्ल्स को खूब लुभा रहा है.

वाटर कलर बौडी टैटू

वैसे तो बौडी पर टैटू (उसे पहले गोदना के नाम से जाना जाता था) का फैशन बहुत पुराना है. पर नए दौर के युवा इसे अभी तक फालो कर रहे हैं और करें भी क्यों न बौडी पर टैटू बनाना आजकल एक फैशन हो गया है लेकिन लड़कियों की पीठ और कमर पर बने टैटू की बात ही अलग होती है. वाटर कलर टैटू का फैशन फिलहाल ट्रैंड बन गया है. डीप नैक कुर्ती, ब्लाउज हाफ शोल्डर टौप पर इस तरह का टैटू का लुक बहु ही अच्छा आता है और लड़के भी इसे देखने के लिए बहुत उत्सुक होते हैं. लड़कियों में पापुरल इस तरह का टैटू लड़कों को बहुत अधिक आकर्षित करता है.

मैटल फिंगर रिंग

लड़कियां अपने स्टाइल में चेंज ओवर लाने के लिए मैटल फिंगर रिंग पहन रही हैं. यह रिंग पर्सेनिल्टी को तो निखारती ही हैं बल्कि हौट लुक भी देती हैं. वेस्टर्न व इंडियन किसी भी तरह की डै्रस के साथ इस तरह के रिंग का इस्तेमाल किया जा सकता है.

नोज रिंग

अब जब नथ को बौलीवुड सैलिब्रिटीज विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, दीपिका पादुकोण, करीना कपूर, कैरी कर रही हैं तो यूथ भी इस की दीवानी हो गई है. नथ को पसंद किए जाने की खास वजह गर्ल्स इस को वेस्टर्न पैटर्न में ढलना मानती हैं पहले जहां नथ को ट्रैडिशनल ड्रैस के साथ कैरी किया जाता था वहीं अब यह वेस्टर्न ड्रैसेज के साथ भी पहना जा रहा है. नथ ने बहुत कम समय में यूनीक लुक पाया है. नथ पर आए नए ट्रैंड पर नजर डालें तो यह पहले के मुकाबले बेहद कलरफुल हो गई है. इस समय ट्रैंड लटकी हुई नथ का है. ये हर आकार व कलर में मिलती है जींस के साथ फिटेड नथ, गाउन के साथ थोड़ी लूज नथ का स्टाइल भी अलगअलग जो एल, राउंड, यू और फ्लावर के आकार में उपलब्ध है, जिस में स्टील, गोल्ड प्लेटिनम कुदन, पर्ल्स सभी प्रेश्यस स्टोंस व डायमंड भी हो.

स्टाइलिश बिंदी

माथे पर बिंदी लगाना एक परंपरा रही है. जो पहले सिर्फ साड़ी के साथ ही लगाई जाती थी और वो भी रेड व मैरून कलर की गोल बड़ी बिंदी पर आजकल बिंदियां स्टाइलिश हो गई हैं इसे लड़कियां वेस्टर्न ड्रैसेस के साथ भी ट्राई कर रही हैं. इस में कलरफुल स्टोन वाली व्हाइट स्टोन, पर्ल जड़ी मल्टी कलरड बिंदियां हैं जिसे ने अपनी ड्रैस से मैच कर के लगा रही है.

यूथ खुद को स्मार्ट दिखाने का जुनून अब फैशनेबल ड्रैसेज से बढ़ कर लुक्स की तरफ ज्यादा चला गया है. ऐसे लड़कियों के डिफरैंट तरह के ये लुक्स लड़कों को दीवाना जरूर बना देंगे.