खूबसूरत दिखना है तो मेकअप कीजिए संभल कर, क्योंकि खूबसूरती और मेकअप का रिश्ता गहरा है. ध्यान रखें, मेकअप एक कला है. आउटडेटेड मेकअप आप के लुक को बेहतर बनाने के बजाए आप को उपहास का पात्र बना सकता है. आकर्षक लुक पाने के लिए जरूरी है कि मेकअप करने का सही तरीका और लेटेस्ट ट्रेंड मालूम हो. सुप्रसिद्ध कौस्मेटोलौजिस्ट, ऐस्थिटीशियन व एल्प्स कौस्मेटिक क्लीनिक की फाउंडर डायरेक्टर, भारती तनेजा से जानते हैं, लेटेस्ट मेकअप ट्रेंड.

ग्लोइंग टच

इन दिनों फेस पर ग्लो टच इन है, ऐसे में चेहरे पर क्रीमी व शिमर बेस्ड फाउंडेशन का इस्तेमाल करें. टिंटिड मायश्चराइजर, लिक्विड फाउंडेशन जैसे बेस, आप के इस ग्लासी लुक को पाने में मदद कर सकते हैं. इस के साथ ही फीचर्स को हाइलाइट करने के लिए ग्लास का इस्तेमाल करें जो लाइट के रिफलैक्शन से शाइनी व खूबसूरत नजर आएगा. ग्लोइंग टच के लिए शिमर्स को लिक्विड फाउंडेशन के साथ मिक्स कर के या शिमर बेस्ड फाउंडेशन या फिर पाउडर शिमर्स का यूज करें.

आई मैजिक

आंखों पर इस सीजन शिमरी व ग्लासी मेकअप इन है, ऐसे में शिमर बेस्ड आईशैडो का इस्तेमाल करें. डबल विंग्ड, फिश टेल, बोल्ड बैटविंग व कैटी स्टाइल से आंखों की शेप को डिफाइन करें. पलकों पर आर्टीफिशियल ट्रिम्ड लांग लैशिज, इनर कार्नर पर स्वरोस्की स्टड व वाटर लाइन के नीचे स्टोन्स जैसी एक्सेसरीज, इन दिनों ट्रेंड में है.

लिप मेकअप

आक्सब्लड, बरबेरी, प्लम, फ्रास्टेड काफी व डीपेस्ट ब्लैक जैसे डार्क लिप शेड्स, इस सीजन हिट है. इस के साथ ही ग्लासी लिप्स का ट्रेंड फिलहाल आउट रहेगा और मैट लिप्स इन है.

ट्रांसपरेंट मेकअप

करेक्टिव मेकअप की टेक्नीक और नैचुरल शेड्स के साथ किया गया, ट्रांसपेरेंट मेकअप भी इस सीजन में हिट है. ये खूबसूरत भी लगता है और पता भी नहीं चलता.

डीप टैन

गोरे रंग की हमेशा चाहत रखने वाले इंडियन्स अब टैंड लुक को पसंद करने लगे हैं, इसलिए इस बार ब्लशआन की जगह ब्रांजर ले सकते हैं. ब्रांजर के इस्तेमाल से फेस चिजेल्ड नजर आएगा साथ ही चेहरे पर सनकिस्ड लुक नजर आएगा.

COMMENT