अगर आप यह सोचती हैं कि सब आप की तारीफ करें, पलटपलट कर आप को देखें, सीटी बजाएं और बोलें ‘वाउ’ क्या पटाखा है, क्या खूबसूरती है, तो आप को अपना लुक चेंज करना होगा और इसे सैक्सुअली अट्रैक्टिव बनाना होगा. जी हां, आप के सैक्सी लुक से अट्रैक्ट हो सब आप को न केवल मुड़मुड़ कर देखेंगे, बल्कि देख कर दिल थाम लेंगे. आप जहां भी जाएंगी आप की पर्सनैलिटी को देख कर सब यही कह उठेंगे कि क्या लुक है, क्या चाल है, क्या ब्यूटी है. तो अपने लुक को बिंदास बनाइए और बन जाइए औफिस की जान, महफिल की शान.

कैसे पाएं सैक्सी लुक

ड्रैस सैंस हो मौडर्न

डै्रस सैंस मौडर्न होने का मतलब छोटे कपड़ों से नहीं बल्कि स्मार्ट कपड़ों से है, जो आप की पर्सनैलिटी में चारचांद लगा दें. कहा भी जाता है कि कपड़ों से कौन्फिडैंस बढ़ता है, तो फिर देर किस बात की, जब भी शौपिंग पर जाएं तब ऐसे कपड़े खरीदें जो आप के कौंप्लैक्शन और फिगर पर सूट करें.

आजकल जहां फ्रौक स्टाइल व म्यूलेट ड्रैसेज, जैगिंग के साथ शौर्ट कुरती कैरी करने का फैशन है वहीं प्लाजो विद कुरती, जींस पर शौर्ट कुरती डिमांड में हैं. ये न सिर्फ कंफर्टेबल होती हैं बल्कि आप को कूल लुक भी देती हैं.

ऐक्सैसरीज बढ़ाएं रौनक

घर में भले ही आप सिंपल रहें लेकिन जब भी बाहर जाएं हर बार खुद के लुक में थोड़ा चेंज कर लें. जैसे अगर आप ने सिंपल सूट पहना है और सोच रही हैं कि इस में मैं सैक्सी और ग्लैमरस नहीं लग सकती तो ऐसा नहीं है, बस, इस के लिए आप को देना होगा ऐक्सैसरीज का टच. जैसे कानों में हैंगिंग ईयररिंग्स, हाथ में घड़ी या फिर ब्रैसलेट. इसी तरह जींसटौप के साथ फंकी ऐक्सैसरीज काफी सूट करेंगी. लेकिन ध्यान रहे ऐक्सैसरीज का सलैक्शन ड्रैस के हिसाब से हो वरना आप की सारी मेहनत पर पानी फिर जाएगा.

बालों में हो बला का आकर्षण

सैक्सी आप सिर्फ फिगर से ही नहीं बल्कि हेयरस्टाइल में बदलाव ला कर भी लग सकती हैं. अभी तक आप चाहे कालेज जाएं या फिर किसी पार्टीफंक्शन में, हमेशा सीधेसपाट या फिर घुंघराले बालों में ही जाती हैं तो इसे बदलें. आप बालों में बन, कर्ल्स, पफ, नौट्स व रिंग्स दे कर अपनी सुंदरता निखार सकती हैं और फ्रैंड्स को वाउ कहने पर मजबूर कर सकती हैं.

ऊंची हील से बढ़ाएं कौन्फिडैंस

प्रैजेंटेबल और ग्लैमरस दिखने में हील्स का बहुत महत्त्वपूर्ण स्थान होता है, क्योंकि इस से हाइट तो लंबी लगती ही है, साथ ही चाल भी आत्मविश्वास से भरी दिखाई देती है. अब यह आप पर निर्भर करता है कि आप किस तरह की हील पहन कर जाना पसंद करेंगी, क्योंकि हील्स में भी कई वैरायटी हैं जैसे, किटन हील्स, ऐंकल स्ट्रैप हील्स, कोन हील्स, हाईहील सैंडिल्स, ऐंकल बूट्स, फ्रैंच हील्स, पंपस, प्लेटफौर्म हील्स आदि. ये कंफर्टेबल के साथसाथ फैशन में भी जबरदस्त तड़का लगाती हैं.

बौडी पार्ट्स की नीटनैस भी जरूरी

स्लीवलैस कुरती व कैपरी पहनने से सैक्सी लुक तभी आएगा जब हाथपैर नीट दिखेंगे वरना कपड़ों से ज्यादा लोगों का ध्यान आप के हाथपैरों पर उगे बालों पर ही जाएगा. आप को भी अच्छा नहीं लगेगा कि आप बस या मैट्रो में हाथ ऊपर करें और आप की अंडरआर्म्स को देख लोग कमैंट्स मारें. भद्दे कमैंट्स सुन कर आप का मूड औफ तो होगा ही साथ ही आप का आत्मविश्वास भी घटेगा. इसलिए बौडी पार्ट्स की वैक्सिंग के साथसाथ आइब्रो, अपरलिप्स भी रैगुलर करवाती रहें. इस से आप खुद को परफैक्ट लुक दे पाएंगी.

चाल भी हो सैक्सी

अटै्रक्टिव फिगर और सौंदर्य ही अपनेआप में काफी नहीं है बल्कि आप का पोश्चर भी सैक्सुअली अट्रैक्शन में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाता है खासकर आप की चाल. रैंप पर मौडल को चलते हुए देख कौन नहीं दिल थाम लेता, उसी तरह का आकर्षण और अट्रैक्शन आप भी अपनी चाल में पैदा करें ताकि देखने वाला कह उठे, ‘तेरी चाल भी सैक्सी…’

फेशियल ऐक्सप्रैशंस हों लाजवाब

कपड़े तो पहन लिए मौडर्न लेकिन जब मुंह खोला तो सारी सुंदरता पर पानी फेर दिया. इसलिए कपड़ों के साथसाथ अपने फेशियल ऐक्सप्रैशंस पर भी ध्यान दें. जब भी किसी से बात करें तो धीमी आवाज में करें. साथ ही अपना हाई कौन्फिडैंस दिखाने के लिए उस की आंखों में आंखें डाल कर बात करें इस से आप की पर्सनैलिटी दूसरों पर गजब का प्रभाव छोड़ेगी.

आर्टिफिशियल ब्यूटी से उभारें फिगर

कुछ युवतियों की ब्रैस्ट या तो बहुत बड़ी होती हैं या फिर छोटी, जिस से उन्हें काफी शेम फील होती है, क्योंकि इस से फिगर सैक्सी लुक नहीं दे पाती, जबकि इसे महिला का ऐसा आकर्षण माना जाता है जिसे देख पहली नजर में ही युवक उस का कायल हो जाता है. अगर आप छोटी ब्रैस्ट से परेशान हैं तो ट्राई कीजिए पैडेड और ऐसी ब्रा जो ब्रैस्ट  को उभारे और अगर बड़ी बैस्ट है तो नौर्मल ब्रा पहनें. तभी तो आप कहलाएंगी हुस्न की मलिका. आप फेस वाइज तो काफी क्यूट दिखती हैं, लेकिन आप का हिप एरिया बिलकुल सपाट है जिस के कारण कोई भी युवक आप की तरफ अट्रैक्ट नहीं होता.   यदि यह बात आप को मन ही मन दुखी कर रही है तो आप अपने सपाट हिस्से को उभार सकती हैं पैडेड पैंटीज, शेपवियर अंडरवियर्स से. भले ही ये आर्टिफिशियल हैं लेकिन सैक्सी लुक तो देते ही हैं. इस तरह आप खुद को सैक्सी लुक दे पाएंगी.