फिएट कंपनी ने कार बाजार में अपने मौडल लीनिया का नया रूप उतारा है. कंपनी ने लीनिया को नया फेसलिफ्ट दिया है. बाजार में प्रतिस्पर्धी बने रहने के लिए यह बदलाव बेहद जरूरी था क्योंकि साजसज्जा और यांत्रिकी के लिहाज से इस की प्रतिस्पर्धी होंडा सिटी और फौक्सवैगन वेंटो बेहतर हो चुकी थीं. लीनिया में कुछ कमियां हमेशा से महसूस की गईं लेकिन इस में कुछ खूबियां भी हैं जो इस की कमियों को दरकिनार कर देती हैं.

नए बदलावों की बात की जाए तो इस में फ्रंट में नई ग्रिल और नया बंपर व जैम लाइट्स लगाई गई हैं. रिंग मिरर में नए इंडिकेटर दिए गए हैं, साथ ही नए एलोय व्हील्स भी लगाए गए हैं. बू्रटलीड के ऊपर चमकदार लोगो दे कर लीनिया को आकर्षक बनाया गया है. इंटीरियर की बात की जाए तो हलकेफुलके क्लासी बदलाव किए गए हैं. सैंट्रल कंसोल पिआनो ब्लैक है और साउंड सिस्टम का ग्लौसी ब्लैक लुक इसे बेहतर बनाता है.

नई फिएट लीनिया में रियर पार्किंग सैंसर्स की सुविधा दी गई है लेकिन जैसे ही आप किसी अन्य गाड़ी से 9-10 इंच की दूरी पर होते हैं, सैंसर्स की साउंड बहुत लाउड हो जाती है. मेकैनिकल पार्ट्स में बहुत ज्यादा चेंज नहीं किए गए हैं जो अच्छी बात है लेकिन धीमी गति की ड्राइव पर स्टीयरिंग थोड़ा हलका होना चाहिए था जिस से पार्किंग करने में मदद मिले. जहां तक इंजन की बात है,

1.3 लिटर का मल्टीजैट इंजन है जो शहर में धीमी गति पर गाड़ी चलाने के लिए तो ठीक है लेकिन शहर से बाहर तेज गति पर इंजन आवाज करने लगता है. खासकर 3,000 आरपीएम मार्क के बाद. 120 किलोमीटर प्रति घंटे की गति पर 5वें गियर में इंजन थकने लगता है जो आप को स्पीड कम करने के लिए मजबूर करता है. कुल मिला कर मल्टीजैट इंजन शहरी गति के लिए उपयुक्त है. हालांकि इस का गियर बौक्स स्मूथ है और क्लच हलका है लेकिन स्टीयरिंग धीमी गति पर भारी हो जाता है.

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