फेस्टिव सीजन में बैंकों ने डेबिट और क्रेडिट कार्ड से शापिंग करने पर कई तरह के औफर निकाले हुए हैं. ग्राहक अपने कार्ड से शापिंग करेंगे तो फिर रिवार्ड प्वाइंट्स और कैशबैक के अलावा कई सारे इनाम जीतने का मौका भी मिलेगा. बैंकों के ग्राहक मोबाइल फोन से लेकर मुफ्त विदेश यात्रा का इनाम जीत सकते हैं. इसके लिए शर्त केवल यह है कि आपको डेबिट या फिर क्रेडिट कार्ड से ज्यादा से ज्यादा खरीदारी करनी है.

इन बैंकों ने निकाला है औफर

भारतीय स्टेट बैंक, एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक ने खास औफर निकाला हुआ है. एसबीआई के औफर में ग्राहकों को डेबिट व क्रेडिट कार्ड से शापिंग करने पर मोबाइल फोन जीतने का मौका मिल रहा है. हालांकि इस औफर का लाभ केवल 25 चुनिंदा लोगों को मिलेगा. इस औफर में 30 हजार रुपये की कीमत वाला एमआई मिक्स 2 स्मार्टफोन दिया जाएगा. इसके साथ ही ऐसे ग्राहकों को मेकमाईट्रिप की तरफ से 50 हजार रुपये का गिफ्ट वाउचर भी मिलेगा.

आईसीआईसीआई बैंक का हवाई यात्रा औफर

प्राइवेट सेक्टर का दूसरा सबसे बड़ा बैंक आईसीआईसीआई अपने बैंक ग्राहकों को मास्टरकार्ड डेबिट व क्रेडिट कार्ड से शापिंग करने पर मेलबर्न जाने का मौका दे रहा है. बैंक शीर्ष 10 लोगों को यह मौका देगा. इन लोगों को 3 दिन और 2 रात की ट्रिप मिलेगी. यहां आप औस्ट्रेलियन ओपन 2019 का मजा ले सकेंगे. इसके अलावा 2 हजार रुपये तक का कैशबैक औफर भी पेश किया गया है.

एचडीएफसी का नो कौस्ट ईएमआई औफर

एचडीएफसी बैंक अपने उन ग्राहकों को भी नो कौस्ट ईएमआई का औफर दे रहा है, जो औनलाइन के बजाए स्टोर पर जाकर के शापिंग करते हैं. बैंक ने इसके लिए कई बड़े रिटेल स्टोर चेन से टाईअप किया है, जहां पर लोग अपने पैन कार्ड के आधार पर जान सकते हैं कि कितना लोन उनको मिलेगा. फिर ग्राहक उतनी कीमत तक का सामान बिना किसी अतिरिक्त ब्याज के घर ले जा सकेंगे. यहां पर ग्राहकों तीन माह से लेकर के 12 महीने तक बिना ब्याज आसान किश्तों पर सामान खरीदने का मौका मिल रहा है.