सरिता विशेष

टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनी सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया (SMIPL) ने इंडियन मार्केट में नया स्कूटर लौन्च किया है. एक्सेस 125 (Access) नाम से लौन्च किए गए स्कूटर को कंपनी ने सीबीएस से लैस किया है, साथ ही इसमें कई कलर औप्शन भी दिए गए हैं. कंपनी ने एक्सेस 125 सीबीएस को 58,980 रुपये की शुरुआती कीमत में पेश किया है. दिल्ली में इसके स्पेशल एडिशन की एक्स शोरुम कीमत 60,580 रुपये है.

पावर और परफौर्मेस दोनों ही दमदार

कंपनी का दावा है कि एक्सेस 125 में एडवांस्ड एसईपी टेक्निक है, जो ईंधन की बचत करती है. ईंधन की बचत होने के साथ ही इसकी पावर और परफौर्मेस दोनों ही दमदार हैं. नए एक्सेस 125 का सीबीएस बाएं ब्रेक लीवर से दोनों ब्रेक्स को चलाता है, जिससे आगे और पीछे के ब्रेक्स के बीच अच्छा संतुलन बना रहता है. सुजुकी एक्सेस 125 सीबीएस में लंबी एवं आरामदेह सीट, अधिक अंडर सीट स्टोरेज, सुविधाजनक फ्रंट पौकेट, वैकल्पिक डीसी सौकेट और ड्यूअल यूटिलिटी हुक्स दिए गए हैं.

sports

एक्सेस 125 7,000 rpm पर 7 पीएस पावर और 10,500 rpm पर 10 न्यूटर मीटर टौर्क जेनरेट करता है. सेफ्टी के लिए इसमें स्टील फ्रंट फेंडर और लेग शील्ड हैं. एक्सेस 125 स्पेशल एडिशन मैटेलिक सोनिक सिल्वर के अलावा मौजूदा रंगों जैसे मैटेलिक मैट ब्लेक और पर्ल मिराज व्हाइट में भी आता है. एक्सेस 125 सीबीएस सभी मौजूदा 6 प्रीमियम रंगों – पर्ल सुजुकी डीप ब्लू, कैंडी सोनोमा रेड, ग्लास स्पार्कल ब्लैक, मैटेलिक फाइब्रोइन ग्रे, मैटेलिक सोनिक सिल्वर और पर्ल मिराज व्हाइट में उपलब्ध होगा.

कंपनी के कार्यकारी उपाध्यक्ष सजीव राजशेखरन ने बताया ‘एक्सेस 125 अपने सेग्मेंट में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले स्कूटरों में से एक है. उन्होंने कहा कि यह स्कूटर पावर, इकोनौमी और प्रीमियम अपील का शानदार मिक्सअप है. उन्होंने उम्मीद जताई कि नए बदलावों के साथ, हम सुजुकी परिवार में अधिक से अधिक ग्राहकों को शामिल करने में कामयाब होंगे.’

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं